Home Uttrakhand Dehradun भाजपा काम करने की राजनीति पर विश्वास करती है : अमित शाह

भाजपा काम करने की राजनीति पर विश्वास करती है : अमित शाह

0
भाजपा काम करने की राजनीति पर विश्वास करती है : अमित शाह
Uttarakhand govt working according to BJP's vision, says Amit Shah
Uttarakhand govt working according to BJP's vision, says Amit Shah
Uttarakhand govt working according to BJP’s vision, says Amit Shah

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति छोड़कर एक नए प्रकार की ‘काम करने की राजनीति’ प्रारंभ की है।

शाह ने देहरादून में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष मई में हमारी सरकार ने मोदीजी के नेतृत्व में तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा किया और इन तीनों वर्षो के दौरान देश में कई परिवर्तन देखने को मिले। शाह उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के 10 वर्षो के भ्रष्टाचार और नीतिगत अक्षमता की तुलना में इन तीन वर्षो में हमने पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और निर्णय लेने वाली सरकार दी है।

उन्होंने यह भी कहा कि मोदीजी के कार्यकाल में भाजपा ने वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को छोड़ दिया और हमने नए प्रकार की काम करने की राजनीति शुरू की।

शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की छवि तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाले देश के रूप में हो रही है।

जम्मू एवं कश्मीर में गत वर्ष नियंत्रण रेखा के पार किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इससे दुनिया में भारत की छवि बदली है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले राजनीतिक इच्छाशक्ति के अभाव की वजह से हम दुश्मनों को माकूल जवाब नहीं दे पाते थे और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत अमेरिका के बाद ऐसा दूसरा देश बन गया है, जिसने सीमा पार जाकर दुश्मनों का सफाया किया।

नोटबंदी को काला धन समाप्त करने की एक बड़ी कामयाबी बताते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद हमारी सरकार अर्थव्यवस्था से काला धन हटाने में सफल हुई।