Home Headlines एन डी तिवारी उत्तराखंड सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे

एन डी तिवारी उत्तराखंड सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे

0
एन डी तिवारी उत्तराखंड सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे
Uttarakhand : ND Tiwari sits on dharna against own party's state govt
Uttarakhand : ND Tiwari sits on dharna against own party's state govt
Uttarakhand : ND Tiwari sits on dharna against own party’s state govt

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री वयोवृद्ध कांग्रेस नेता एनडी तिवारी ने हल्द्वानी के एक सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव के विरोध में धरने पर बैठकर राज्य में अपनी ही पार्टी कांग्रेस की सरकार को विचित्र स्थिति मेें डाल दिया।

हल्द्वानी में तिवारी, उनकी पत्नी उज्ज्वला और बेटे रोहित शेखर सरकारी अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधा की खराब स्थिति के खिलाफ कल अपने मुंह पर पट्टी बांधकर अस्पताल के सामने धरने पर बैठ गए। जब तिवारी मुख्यमंत्री थे तब यह अस्पताल बना था और इसका नाम उनकी पत्नी सुशीला तिवारी के नाम पर रखा गया था।

मंगलवार को जब तिवारी अपने परिवार के साथ अस्पताल पहुंचे तो वहां कर्मचारियों की भारी कमी और चिकित्सा उपकरणों का अभाव देखकर नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया और अस्पताल की बुरी स्थिति के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री हरीश रावत के मंत्रिमंडलीय सहयोगी इंदिरा हृदयदेश और हरीशचंद्र दुर्गापाल तिवारी को धरना खत्म करने के लिए मनाने अस्पताल पहुंचे लेकिन वह अपने रुख से नहीं डिगेे।

अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ तिवारी के प्रदर्शन से विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय भट्ट को यह आरोप लगाने का मौका मिल गया कि वयोवृद्ध कंाग्रेस नेता के मौन प्रदर्शन ने मुख्यमंत्री के राज्य में विकास संबंधी दावे को बेनकाब कर दिया है।

नुकसान भरपाई के तहत मेडिकल शिक्षा मंत्री हरक सिंह रावत ने देहरादून में एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि दो तीन महीने में डाक्टरों के 35 रिक्त पद भरे जाएंगे।? तिवारी का 12 घंटे का प्रदर्शन तभी समाप्त हुआ जब रावत ने रात करीब 12 बजे फोन कर तिवारी को आश्वासन दिया कि अस्पताल से संबंधित उनकी सभी शिकायतों का समाधान होगा।