Home Rajasthan Ajmer अनर्गल आरोप लगाना कांग्रेस के नेताओं का स्वभाव : देवनानी

अनर्गल आरोप लगाना कांग्रेस के नेताओं का स्वभाव : देवनानी

0
अनर्गल आरोप लगाना कांग्रेस के नेताओं का स्वभाव : देवनानी
vasudev Devnani hits back at congress
 vasudev Devnani hits back at congress
vasudev Devnani hits back at congress

अजमेर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में तेजी से तरक्की के पथ पर अग्रसर राजस्थान एवं सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से बौखलाकर कांग्रेस के नेता अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। यह बात शिक्षा राज्य मंत्री एवं अजमेर जिले के प्रभारी मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कही।

उन्होंने कहा कि बिना तथ्यों व आंकड़ों के ज्ञान के अनर्गल आरोप लगाना कांग्रेस के नेताओं का स्वभाव है। देवनानी ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस के नेता अपने 5 साल के शासन की ओर झांके।

पिछले 5 वर्षों के कांग्रेस के कार्यकाल में प्रदेश में वित्तीय प्रबंधन फेल होने से प्रदेश कर्जे में डूब गया था। अकेले बिजली विभाग पर 70 हजार करोड़ का कर्जा था तथा गांवों में बिजली मिलती हीं नहीं थी।

दो वर्ष के भाजपा कार्यकाल में आज गांव-ढाणियों तक बिजली सर्वत्र उपलब्ध है साथ ही कृषि कनेक्शनों पर भी पर्याप्त आपूर्ति मिल रही है। भाजपा सरकार के कुशल प्रबंधन व सुधार हेतु उठाए गए कदमों से बिजली कम्पनियों का कर्जा भी 3.5 हजार करोड़ तक नियंत्रित हो चुका है।

उन्होंने कहा कि वो आरोप लगा रहे है कि 2 वर्ष के कार्यकाल में 20 हजार युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया गया जबकि तथ्यों के अनुसार 53 हजार को तो प्रशिक्षण पूर्ण हो चुका है तथा अभी आगे चल भी रहा है।

इसी प्रकार युवाओं को नौकरी के मामले में भी भ्रामक आरोप लगाने वाले कांग्रेस के नेताओं को पता होना चाहिए कि दो वर्ष के कार्यकाल में शिक्षा विभाग द्वारा 19 हजार एवं पंचायत राज विभाग द्वारा 12 हजार शिक्षकों को नियुक्ति दी जा चुकी है तथा हजारों पदों के लिए भर्ती प्रक्रियाधीन है।

इसी प्रकार चिकित्सा एवं अन्य विभागों द्वारा भी नियुक्तियां दी गई है। देवनानी ने कांग्रेस के नेताओं से अपील की है कि अनर्गल आरोप लगाने के स्थान पर वे पहले तथ्यों व आंकड़ों का अध्ययन करे तथा उसके बाद खुले मंच पर जनता के सामने बहस करे।