Home Latest news घर पर ही बनाए बेहद स्वादिष्ट और हैल्दी केसर पेड़ा

घर पर ही बनाए बेहद स्वादिष्ट और हैल्दी केसर पेड़ा

0
घर पर ही बनाए बेहद स्वादिष्ट और हैल्दी केसर पेड़ा
Very tasty and healthy kesar peeda made at home

Very tasty and healthy kesar peeda made at home

सबगुरु न्यूज़: आज हम आपको आकर्षक केसर पेड़ा बनाने की विधि के बारे में बताएंगे जो खाने में बेहद स्वादिष्ट और हैल्दी हैं। इसके अलावा इसे बनाना भी आसान हैं।

आवश्यक सामग्री:-

मावा- 250 ग्राम
बुरा- 75 ग्राम
दूध 1 टेबल स्पून
केसर – 25 धागे
पिस्ते- 7-8

इस प्रकार बनाएं

सर्वेप्रथम केसर को गरम दूध में डालकर रख दें ताकि वह अपना कलर दूध में छोड़ दें। मावे को माइक्रोवेव सेफ प्याले में डालकर क्रम्बल कर लीजिये। प्याले को माइक्रोवेव में रखिये और अधिकतम तापमान पर 1 मिनिट माइक्रोवेव कीजिये। प्याले को बाहर निकालिये और मावा को अच्छी तरह चमचे से चला दीजिये। प्याले को फिर से माइक्रोवेव में रखिये और अधिकतम तापमान पर 1 मिनिट माइक्रोवेव कीजिये।

अपनी गर्लफ्रेंड को दें इनमें 5 में से कोई भी एक गिफ्ट, होगी बहोत इम्प्रेस

प्याले को बाहर निकालिये और मावा को अच्छी तरह से चला दीजिये। अब केसर दूध को मावा में डालकर अच्छी तरह मिला दीजिये और केसर मिले मावा को अधिकतम तापमान पर 1 मिनिट और माइक्रोवेव कीजिये। प्याले को बाह्रर निकालिये और अच्छी तरह से चलाइये और फिर से अधिकतम तापमान पर 1 मिनिट माइक्रोवेव कीजिये। मावा को कुल 4 मिनिट माइक्रोवेव कर लीजिये। मावा अच्छी तरह भुन कर तैयार है।

फिर ने वायरल हुई गर्ल्स हॉस्टल से यह प्राइवेट वीडियो, अकेले में देखें

मावा को ठंडा होने दीजिये। जब मावा एकदम हल्का गरम रह जाये तब भूरा मिलाइये और मावा जब तक ठंडा होता है तब तक पिस्ते को पतले पतले काट कर तैयार कर लीजिये। मावा के ठंडा होने यानी बिलकुल हल्का सा गरम रहने पर भूरा डालकर अच्छी तरह मिला दीजिये। हाथ पर थोड़ा सा घी लगाकर हाथ को चिकना कीजिये और मिश्रण से थोड़ा सा मिश्रण उठाइये और हाथ में लेकर उसे दबाकर बांधिये और पहले गोल कीजिये। अब दबाकर पेड़े का आकार दीजिये। पेड़े के ऊपर 2-3 पिस्ते के टुकड़े रखकर दबा दीजिये, तैयार पेड़ा प्लेट में रख दीजिये। एक-एक करके सारे पेड़े बनाकर प्लेट में रख लीजिये। केसर पेड़ा बनकर तैयार है।

“काला चश्मा जचता हैं” गाने पर लड़की ने करा हॉट डांस, देखें वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE