Home Entertainment Bollywood किडनी का इलाज करा रहे 94 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार

किडनी का इलाज करा रहे 94 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार

0
किडनी का इलाज करा रहे 94 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार
Veteran actor Dilip Kumar being treated for kidney problems
Veteran actor Dilip Kumar being treated for kidney problems
Veteran actor Dilip Kumar being treated for kidney problems

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता 94 वर्षीय दिलीप कुमार का यहां एक अस्पताल में किडनी का इलाज चल रहा है। अभिनेता के एक पारिवारिक मित्र ने यह जानकारी दी।

दिलीप कुमार की आत्मकथा की लेखक उदय तारा नायर ने कहा कि अभिनेता को किडनी की समस्या है और चिकित्सक उसका इलाज कर रहे हैं। नायर ने कहा कि दिलीप कुमार यहां लीलावती अस्पताल में वेन्टीलेटर पर नहीं हैं।

उन्होंने बताया कि मैंने उनके भतीजे और दिलीप कुमार की पत्नी सायरा से बात की है। उन्होंने बताया कि अभिनेता में क्रिएटिटिन का स्तर बहुत ऊंचा है और उन्हें नसों के द्वारा दवा दी जा रही है।

नायर ने कहा कि उन्हें उम्र संबंधी कारण के चलते आईसीयू में रखा गया है। उनके हृदय की भी निगरानी की जा रही है। नायर ने बताया कि वह गुरुवार को यहां बांद्रा पश्चिम में स्थित अस्पताल में बीमार अभिनेता को देखने गई थीं।

नायर ने कहा कि वह देखने में ठीक लग रहे हैं। दिलीप कुमार को बुधवार शाम पानी की कमी और पेशाब के रास्ते में संक्रमण की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि दिलीप कुमार वेन्टीलेटर पर नहीं हैं और उनकी हालत स्थिर है।

दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई ‘किला’ में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे। उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

‘देवदास’, ‘मुगल-ए-आजम और ‘कर्मा’ जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय यूसुफ खान (दिलीप कुमार) ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी।