Home Rajasthan वृद्ध् व्यक्ति श्रद्घा और सम्मान के पात्र हैं- देवासी

वृद्ध् व्यक्ति श्रद्घा और सम्मान के पात्र हैं- देवासी

0

DSCN0398(1)

सिरोही। गोपालन, देवस्थान राज्य एवं जिले के प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि वृद्घ व्यक्ति श्रद्घा और सम्मान के पात्र हैं। सरकार उनकी सुविधाओं के लिए संवेदनशीलता से कार्य कर रही है। उन्होंने रोडवेज के सेवानिवृत कर्मचारियों की पेंशन एवं रोडवेज पास आदि से संबंधित समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया है।

प्रभारी मंत्री  देवासी आज राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति की सिरोही शाखा के तत्वावधान में आयोजित अभिनन्दन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पेंशनर्स की समस्याओं को समारोह में ध्यानपूर्वक सुना और अभिनन्दन के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों को जनता का सेवक कहा और सरकार की सेवा की भावना को साकार करने के लिए सभी से सहयोग का आव्हान किया। उन्होनें रोडवेज पेंशनर्स के लिए भवन बनवाने की घोषणा भी की।

अध्यक्ष धुलाराम माली ने गोपालन राज्य मंत्री का अभिनन्दन करते हुए कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया और कहा कि रोडवेज की व्यवस्थाओं को सुधारना आवश्यक है। सबका साथ, सबका विकास और साथ चलें का संदेश दिया।

इस अवसर पर रोडवेज सेवानिवृत कर्मचारी संघ के विभिन्न पदाधिकारी बहादुर सिंह, ऋषभ राज, अजीम खां, शुभकरण आढ़ा, तुलसी राम जीवन राम सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी प्रभारी मंत्री को समस्याओं से अवगत कराया। संचालन मौहम्मद इलियास ने किया। समारोह में नगरपरिषद के सभापति ताराराम माली, लुम्बाराम चौधरी, शंकरलाल पुरोहित बाबूलाल सगरवंशी, वीरेन्द्र सिंह चौहान अशोक पुरोहित, रोहित खत्री, नटवर सिंह, उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

DSC_0056

 

कालन्द्री में सहकारी समिति के भवन का लोकार्पण किया

रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने आज कालन्द्री में आईसीडीपी योजना के अन्तर्गत 6.50 लाख रूपये की लागत से निर्मित सहकारी समिति के खाद-बीज गोदाम का लोकार्पण किया। प्रभारी मंत्री देवासी ने लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सरकार ने काश्तकारों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं का विस्तार किया है और इसके तहत विपणन व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए सुपर मार्केट बनाये जायेंगे। इस योजना में कालन्द्री में सुपर मार्केट बनाया जायेगा। उन्होंने काश्तकारों के लिए संचालित ऋण योजनाओं की तारीफ करते हुए समारोह में मौके पर ही केन्द्रीय सहकारी बैठके सिरोही के अधिकारियों को पाबंद किया कि वे किसान क्रेडिट कार्ड पर काश्तकारों को सुविधाएं उपलŽध करायें। उन्होंने बताया कि बरलूट-वराड़ा सडक़ के लिए सरकार ने 5.40 करोड़ रूपये स्वीकृत किये हैं। जालोर-सिरोही को जोडऩे वाली सडक़ की शीघ्र मरम्मत कराई जायेगी।

गोपालन राज्य मंत्री ने कहा कि सिरोही जिले में डेयरी व्यवसाय को बढ़ाने और पशुपालकों की सुविधा के लिए सरकार प्रारंभ से ही प्रयासरत है। सिरोही डेरी को सश€त बनाया जायेगा। उन्होंने चुन्नीलाल घांची को किसान सम्बल योजना के अन्तर्गत 5 लाख रूपये का चैक दिया।  लुम्बाराम चौधरी ने सरकार के साथ सहयोग कर विकास कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने की बात कही। उन्होंने सरकार द्वारा चलाये जा रहे विकास कार्यक्रमों के संचालन गतिविधियों में आये प्रभावी बदलाव से आमजन को मिलने वाली सुविधाओं से भी अवगत कराया। केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष वीरभद्र सिंह ने भी बैंक द्वारा काश्तकारों के कल्याण के लिए किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया। सरपंच हेमलता शर्मा ने सभी का स्वागत किया। जयसिंह चारण, सूरजपाल सिंह पदाधिकारियों सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। प्रबन्ध निदेशक महेन्द्र सिंह ने आभार व्यक्त किया।

जावाल में कृषक साथी योजना में 13.50 लाख रूपये सहायता चैक दिये

गोपालन देवस्थान राज्य मंत्री श्री ओटा राम देवासी ने आज कृषि मंडी परिसर जावाल में आयोजित कार्यक्रम में कृषक साथी योजना के अन्तर्गत काश्तकारी का काम करते समय मुखिया की मृत्यु हो जाने से उनके परिवार के 7 आश्रितों को 13.50 लाख रूपये के सहायता चैक दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here