Home Business वीडियोकॉन लाया विंडोज से चलने वाला टीवी

वीडियोकॉन लाया विंडोज से चलने वाला टीवी

0
वीडियोकॉन लाया विंडोज से चलने वाला टीवी
Videocon launches world's first Windows 10 powered LED TV at Rs 39,990.
Videocon launches world's first Windows 10 powered LED TV at Rs 39,990.
Videocon launches world’s first Windows 10 powered LED TV at Rs 39,990.

नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक्स सहित विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी वीडियोकॉन ने सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी माइक्रोसाफ्ट के साथ मिलकर विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित टेलीविजन पेश किया है जिसका टीवी के साथ ही कंप्यूटर की तरह उपयोग किया जा सकता है।

कंपनी ने यहां कहा कि विंडोज 10 आधारित यह एलईडी टीवी एक टच में कंप्यूटर बन जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के जरिये टीवी पर फाइल बनाने और उसे एडिट करने की सुविधा भी उपलब्ध होगी। ऐप के जरिये इससे वीडियोकॉलिंग भी की जा सकती है।

कंपनी ने इसे कुछ ऐप, गेम, संगीत, सिनेमा आदि जैसे फीचरों के साथ पेश किया है। वीडियोकॉन के प्रौद्योगिकी एवं इनोवेशन प्रमुख अक्षय धूत ने कहा कि यह दुनिया का पहला विंडो टेलीविजन है। इसे दो मॉडलों में उतारा गया है।

पहला मॉडल 81 सेंटीमीटर और दूसरा 98 सेंटीमीटर में है। नवंबर से ये दोनो मॉडल पूरे देश में उपलब्ध होंगे। इसमें इनबिल्ट वाईफाई के साथ ही एमएचएल दिया गया है जिससे यह स्मार्टफोन और टैबलेट से अटैच किया जा सकता है।

इसका रैम दो गीगाबाइट (जीबी) और इंटरनल मेमोरी 16 जीबी है जिसे एसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 39990 रुपए है।