Home Business वीडियोकॉन ने ‘ईको सीरीज’ सीसीटीवी उतारा

वीडियोकॉन ने ‘ईको सीरीज’ सीसीटीवी उतारा

0
वीडियोकॉन ने ‘ईको सीरीज’ सीसीटीवी उतारा
Videocon WallCam launches 'Eco Series' range of CCTV solution
Videocon WallCam launches 'Eco Series' range of CCTV solution
Videocon WallCam launches ‘Eco Series’ range of CCTV solution

नई दिल्ली। सुरक्षा एवं निगरानी हेतु समग्र समाधान पेश करने वाली कंपनी वीडियोकॉन ने बुधवार को सीसीटीवी सॉल्यूशन की ‘ईको सीरीज’ लांच करने की घोषणा की। घर और छोटे कारोबार के लिए कम कीमत में यह ऐंट्री लैवल सीसीटीवी सॉल्यूशन की सीरीज खुदरा खंड के लिए तैयार की गई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ‘ईको सीरीज’ पेश करने के साथ वीडियोकॉन वॉलकैम का लक्ष्य है- अंतिम उपभोक्ताआें के लिए सीसीटीवी सॉल्यूशंस को वहनीय और पहुंच के भीतर बनाना है, जिससे वर्ष 2020 तक 11 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी सुनिश्चित हो सके और कंपनी का लक्ष्य 1050 करोड़ रुपए के कारोबार के साथ वर्ष 2021 तक शीर्ष 3 कंपनियों में शामिल होना है।

‘ईको सीरीज’ में 1 मेगापिक्सल, 1.3 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल इंडोर व आउटडोर कैमरे तथा 4, 8 एवं 16 चैनल डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) पेश किए गए हैं। यह नई सीरीज अंतिम उपभोक्ताओं को विकल्प देगी की वे अपनी जरूरत के मुताबिक कैमरों एवं डीवीआर के संयोजन को चुन सकें तथा आसानी से प्लग व प्ले कर सकें। ब्रांड की योजना आगे चल कर आईपी आधारित सॉल्यूशन में भी यह रेंज पेश करने की है।

4 चैनल वाले डीवीआर और 1 मेगा पिक्सल वाले 4 कैमरों (2 इंडोर डॉलर 2 आउटडोर) की कीमत 4990 रुपये (कर अतिरिक्त) है। ‘ईको सीरीज’ सभी जानेमाने सीसीटीवी स्टोरों पर उपलब्ध है और ब्रांड की योजना आगे चलकर इस उत्पाद को ऑनलाइन चैनल के जरिए बेचने की भी है।

वीडियोकॉन टेलीकॉम और वीडियोकॉन वॉलकैम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरविंद बाली ने कहा कि सुरक्षा व निगरानी वर्तमान की आवश्यकता है। भ्रष्टाचार, लूट, चोरी और सुरक्षा संबंधी चिंताओं ने निगरानी प्रणालियों की आवश्यकता पहले से ज्यादा बढ़ा दी है। भारत में सीसीटीवी को अपनाने में कमी के पीछे एक अहम वजह यह है कि लोग समझते हैं कि यह महंगा है।

उन्होंने कहा कि ‘ईको सीरीज’ के लांच का लक्ष्य लोगों की इस धारणा को बदलना है और सीसीटीवी सॉल्यूशन को सबसे किफायती व अभूतपूर्व कीमतों पर उपलब्ध कराना है। देश में सबसे विश्वसनीय ब्रांडों में से एक होने के नाते हम सबसे किफायती मूल्यों पर उच्चतम गुणवत्ता के उत्पाद के हमारे ब्रांड मूल्यों को लेकर प्रतिबद्ध हैं।