Home Entertainment हॉलीवुड के लिए ‘वजीर’ निर्देशित करना चाहते हैं विधु चोपड़ा

हॉलीवुड के लिए ‘वजीर’ निर्देशित करना चाहते हैं विधु चोपड़ा

0
हॉलीवुड के लिए ‘वजीर’ निर्देशित करना चाहते हैं विधु चोपड़ा
Vidhu Chopra wants to direct wazir for hollywood
Vidhu Chopra wants to direct wazir for hollywood
Vidhu Chopra wants to direct wazir for hollywood

मुंबई। फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा अमिताभ बच्चन-फरहान अतर अभिनीत ‘वजीर’ का हॉलीवुड संस्करण निर्देशित करना चाहते हैं।
उनके साथ अकसर काम करने वाले पटकथा लेाक अभिजात जोशी ने कहा कि वह विधु विनोद चोपड़ा हॉलीवुड के लिए इसे निर्देशित करने वाले हैं। जिसका वह निर्देशन करना चाहते हैं उसके लिए हमने चार साल तक पटकथा लिखी।

जोशी ने कहा कि उन्हें विजय नांबियार के काम में दिलचस्पी हुई और हमने जो पटकथा लिखी थी उसे उन्होंने उनको दिखाया। विजय ने इसे वजीर चुना और इसे हिंदी में लाने के लिए दो साल तक काम किया। चोपड़ा की आगमी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘वजीर’ का शुरूआती विचार 1988 में आया।

चोपड़ा ने कहा कि मूल रूप से 11 सितंबर 1988 को इसका विचार आया जब कुछ खबरें मैंने पढ़ी। उस समय मैंने पहला ड्राफ्ट लिखा और उसे नाम दिया ‘चैस’ फिर मैं 1994 मैं अभिजात जोशी से मिला और उनके साथ इस पर चर्चा की। यह देाते हुए कि फिल्म ‘वजीर’ बहुत पहले से बन रही थी जोशी ने इसमें कुछ सुधार पर भी जोर दिया।

लेखक ने कहा कि उन्होंने चैस की थीम के बारे में बताया। एक खिलाड़ी की हत्या पर की कहानी ऐसी थी, जिसपर काम करने में उन्होंने रुचि दिखाई। छह साल बाद उन्होंने मुझे विचार सुनाया। पहली बार 1994 में मैं उनसे मिला। उन्होंने मुझे शतरंज के दो खिलाडिय़ों और एक थ्रिलर के बारे में बताया और मुझे यह पसंद आया। वजीर में अमिताभ बच्चन, फरहान अख्तर और अदिति राव हैदरी मुख्य भूमिकाओं में हैं।