Home Headlines आठवीं के छात्र की संदिग्ध मौत, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

आठवीं के छात्र की संदिग्ध मौत, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

0
आठवीं के छात्र की संदिग्ध मौत, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

posad

जोधपुर। चामू के निजी विद्यालय के आठवीं में पढ़ने वाले छात्र की छात्रावास में संदिग्ध मौत पर सोमवार को छात्र का मथुरादास माथुर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस प्रकरण की गहनता से जांच कर रही है।

छात्र के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में इसकी प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। श्री कृष्णा उच्च माध्यमिक विद्यालय चामू के संचालक ने बताया कि कक्षा आठवीं में पढ़ने वाला सामराऊ निवासी छात्र गोपाराम (15) पुत्र पूनाराम गत तीन वर्ष से स्कूल में अध्ययनरत था और स्कूल के हॉस्टल में ही रहता था।

शनिवार शाम को वह अपने कपड़ों की धुलाई कर सुखाने के लिए जा रहा था। अचानक तबीयत खराब होने से चक्कर आकर नीचे गिर गया। हॉस्टल के बच्चों की सूचना पर उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

शनिवार की देर रात को बच्चे के शव को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देचू की शव मोर्चुरी रखवाया गया। सूचना मिलने पर देचू थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह मौके पर पहुंचे। रविवार सुबह मृतक का पोस्टमार्टम होना था, लेकिन परिजन यहां देचू में पोस्टमार्टम नहीं कराकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के लिए अड़ गए।

दिनभर समझाइश का दौर चलता रहा, लेकिन मृतक के परिजनों व समाज के लोगों द्वारा नहीं मानने पर रविवार को चार बजे बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जोधपुर रवाना किया गया। बच्चे की मौत की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में समाज के लोग देचू सीएचसी शव मोर्चुरी पहुंच गए।

चामू में समाज के लोगों ने दुकानें बंद करवाकर रोष व्यक्त किया। वहीं मृतक के पिता ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 19 नवम्बर शाम साढ़े छह बजे संस्था प्रधान किशोर सिंह ने फोन कर कहा कि आपके बच्चे की तबीयत ठीक नहीं हैं, आप शीघ्र छात्रावास आ जाओ।

बच्चे के पिता ग्रामीणों के साथ चामू अस्पताल में पहुंचे तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। परिजनों का कहना है कि बालक की कनपटी पर सूजन आई हुई थी। मृतक के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में स्कूल प्रशासन और छात्रावास के दो बच्चों पर हत्या का आरोप लगाया।

इधर पुलिस ने सोमवार सुबह छात्र गोपाराम के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। प्रकरण की गहनता से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत का खुलासा हो पाएग। रिपोर्ट शाम तक पुलिस को दी जाने की संभावना है।