Home Sports Cricket विराट ने विड को पीछे छोड़ा, गावस्कर की बराबरी

विराट ने विड को पीछे छोड़ा, गावस्कर की बराबरी

0
virat kohli breaks test captaincy world record
virat kohli breaks test captaincy world record

सिडनी। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सिडनी के मैदान पर गुरूवार को अपनी नाबाद 140 रन की पारी खेलने के साथ ही श्रीमान भरोसेमंद राहुल विड के आस्ट्रेलिया की जमीन पर एक सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने के भारतीय रिकार्ड को तोड़ दिया।

विराट ने इस सीरीज में अपना चौथा शतक लगाया और इसके साथ ही उन्होंने एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक चार शतक बनाने के महान ओपनर सुनील गावस्कर के रिकार्ड की भी बराबरी कर ली।

आस्ट्रेलिया के खिलाड़$ी बार्डर गावस्कर ट्राफी के आखिरी सिडनी टेस्ट में विराट ने भारत की पहली पारी में गुरूवार को नाबाद 140 रन की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने कई भारतीय रिकार्ड अपने नाम कर लिए।

आस्ट्रेलियाई जमीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाडियों में वर्ष 2003-04 में बार्डर, गावस्कर ट्राफी में ही पूर्व कप्तान विड ने चार मैचों की आठ पारियों में 619 रन बनाए थे जो किसी भारतीय का आस्ट्रेलिया में सीरीज में सर्वाधिक स्कोर था।

इसमें विड का एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल है जबकि उनकी सर्वाधिक पारी 233 रन थी। लेकिन मौजूदा सीरीज में विराट ने चार टेस्टों में अपनी सात पारियों में 639 रन बना लिए हैं और इसी के साथ आस्ट्रेलियाई जमीन पर सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में वह विड को पीछे छोड़ चुके हैं जबकि कि सी सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने के भारतीय रिकार्ड के मामले में भी वह विड को पीछे छोड़ चौथे नंबर पर पहुंच गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here