विनोद राय के साथ वेतन वृद्धि पर चर्चा करेंगे कोहली और धोनी

Virat Kohli, MS Dhoni & Ravi Shastri to Discuss Pay Hike With BCCI
Virat Kohli, MS Dhoni & Ravi Shastri to Discuss Pay Hike With BCCI

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री जल्द ही बीसीसीआई का काम देखने के लिए सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय के साथ वेतन वृद्धि पर चर्चा करेंगे।

इस साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के वेतन को दो गुना कर दिया गया था, लेकिन यह हाल ही में स्टार इंडिया के साथ बड़ा अनुबंध होने के बाद यह अपने वेतन में और वृद्धि चाहते हैं।

बीसीसीआई को स्टार इंडिया से इंडियन प्रीमियर लीग का प्रसारण करने के लिए 2.5 अरब डालर मिलेंगे। दोनों के बीच यह करार 2018 से 2022 तक का हुआ है।

हालांकि खिलाड़ियों का करार इस साल के सितंबर में पहले ही खत्म हो चुका है और बोर्ड को अभी भी नए करार करना है। वेतन वृद्धि के अलावा यह तीनों राय के साथ टीम के व्यस्त कार्यक्रम लो लेकर भी चर्चा करेंगे। यह चर्चा भारत और श्रीलंका के बीच नई दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले हो सकती है।

कोहली ने नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच से पहले व्यस्त कार्यक्रम की शिकायत की थी। भारत को श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलनी है और इसके खत्म होने के चार दिन बाद 28 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रावना होना है।

राय ने हाल ही कोहली का समर्थन किया था और कहा था कि उनकी इस बात पर बैठक में चर्चा की जाएगी। कोहली को हालांकि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से आराम दे दिया गया है। उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे।