टीम संतुलित, द. अफ्रीका में करेगी अच्छा प्रदर्शन : विराट कोहली

Virat Kohli Tips 'Balanced' Team India to End South Africa Drought
Virat Kohli Tips ‘Balanced’ Team India to End South Africa Drought

केप टाउन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि टीम संतुलित है और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का माद्दा रखती है।

भारतीय टीम यहां 56 दिन के दौरे पर है। जहां वो तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है।

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारे पास सही गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के पास हर स्थिति में जीत हासिल करने का संतुलन भी।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह सत्र दर सत्र जीतने, वर्तमान में रहने, अपनी योग्यताओं को लागू करने का मसला है न कि हम जिस देश में खेल रहे हैं उसके इतिहास में जाने का।

कोहली ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव है और अब समझ भी कि टेस्ट मैच कैसे जीता जा सकता है।

कोहली ने कहा कि कई खिलाड़ी यहां खेले हैं। हम सभी अपने खेल को अच्छे से जानते हैं। एक टीम के तौर पर हमें अपनी व्यक्तिगत योग्यताओं पर भरोसा है।

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि हमें मैच के समय क्या करना है। हम जानते हैं कि हमें टेस्ट मैच कैसे जीतने हैं। कोहली ने इस बीच अपने और दक्षिण अफ्रीका के के अब्राहम डिविलियर्स की प्रतिद्वंद्विता को खारिज कर दिया।

भारतीय कप्तान ने कहा कि यह सिर्फ दो खिलाड़ियों के बीच की बात नहीं है। डिविलियर्स मेरे अच्छे दोस्त हैं। वह जिस तरह से खेलते हैं मैं उसका सम्मान करता हूं। मैं एक इंसान के तौर पर उनका सम्मान करता हूं।

कोहली ने कहा कि लेकिन जब हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो यह सीमा को लांघने की बात नहीं होती है, हम इस तरह के नहीं हैं।