Home Headlines हिमाचल में वीरभद्र के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

हिमाचल में वीरभद्र के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

0
हिमाचल में वीरभद्र के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस
Virbhadra Singh to guid party in 2017 Himachal assembly poll
Virbhadra Singh to guid party in 2017 Himachal assembly poll
Virbhadra Singh to guid party in 2017 Himachal assembly poll

शिमला। कांग्रेस आलाकमान ने आय से अधिक संपत्ति मामले में भाजपा के निशाने पर चल रहे हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी ने मंगलवार को शिमला में एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में बताया कि वीरभद्र सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं तथा उनकी अगुवाई में राज्य में वर्तमान कांग्रेस सरकार बढ़िया काम कर रही और वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। हालांकि उन्होंने संगठन में किसी बड़े फेरदबल की संभावना ने साफ इंकार किया।

अंबिका सोनी, जो कांग्रेस की आम सभा की बैठक में भाग लेने शिमला आई थी, ने कहा कि आम सभा में अगला विधानसभा चुनाव वीरभद्र की कमान में लड़ने पर पार्टी में सहमति बनी है और उनके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी फिर सत्ता में काबिज होगी।

संगठन व सरकार के बीच पिछले कुछ दिनों से जारी बयानबाजी के मुद्दे पर अंबिका सोनी ने कहा कि राज्य में सरकार व संगठन पूरे तालमेल और क्षमता से कार्यरत हैं और कांग्रेस नेताओं के बीच कोई भी मतभेद नहीं है।

उन्होंने कहा कि संगठन को सरकार से तालमेल बनाकर नीतियों के साथ काम करना चाहिए। अंबिका सोनी ने यह भी कहा कि संगठन व सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर मीडिया या सोशल मीडिया में बयानबाजी करने वाले कांग्रेसियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

पॉलीटिकल न्यूज के लिए यहां क्लीक करें

सोनी ने कहा कि वीरभद्र सरकार अपने चुनावी घोषणा पत्र के 90 फीसदी वादे पूरे कर लिए हैं और आगामी दिनों में पूरे अन्य 10 फीसदी वादे भी पूरे कर लिए जाएंगे। टिकट वितरण के सवाल पर अंबिका सोनी ने कहा कि इसके लिए पर्यवेक्षकों की एक टीम प्रदेश भेजी जाएगी। ये टीम सर्वे कर रिपोर्ट हाईकमान को सौंपेगी।

सोनी ने स्पष्ट किया कि जिताउ प्रत्याशी को ही टिकट दिया जाएगा तथा कोटा सिस्टम बंद करेंगे। वीरभद्र सिंह ने हाईकमान के उन पर विश्वास जताने का धन्यवाद किया है और कहा कि वे कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं को साथ लेकर चलेंगे।

https://www.sabguru.com/rahul-gandhi-become-congress-president-soon-ambika-soni/