Home Breaking विशाखापटनम टेस्ट : भारत जीत से 8 विकेट दूर

विशाखापटनम टेस्ट : भारत जीत से 8 विकेट दूर

0
विशाखापटनम टेस्ट : भारत जीत से 8 विकेट दूर
Visakhapatnam 2nd Test day 4 : India vs england
Visakhapatnam 2nd Test day 4 : India vs england
Visakhapatnam 2nd Test day 4 : India vs england

विशाखापटनम। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 87 रन बना लिए हैं। जो रूट 5 के स्कोर पर नॉटआउट रहे।

इंग्लैंड को अब भी जीत के लिए 318 रनों की दरकार है। कप्तान एलिस्टर कुक चौथे दिन के आखिरी समय में 54 रन पर आउट हुए। इसके अलावा हसीब हमीद 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

भारत की तरफ से आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले खेल के चौथे दिन टीम इंडिया की दूसरी पारी 204 रनों पर सिमटी। इसके साथ ही भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 405 रनों का लक्ष्य रखा है।

जयंत यादव 27 रन पर नॉटआउट लौटे। दूसरी पारी में भारत की तरफ से 81 रनों की पारी कप्तान विराट कोहली ने खेली। पहली पारी में कोहली ने 167 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड और आदिल राशिद ने चार-चार विकेट लिए, वहीं जेम्स एंडरसन और मोईन अली को एक-एक विकेट मिला। भारत ने अपनी पहली पारी में 455 रन बनाए थे और इंग्लैंड की पारी 255 रनों पर सिमट गई थी।

चौथे दिन भारतीय टीम को लगे झटके खेल का चौथा दिन दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण था। कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया की पारी को तीन विकेट पर 98 रन से आगे बढ़ाया।

सुबह पहला झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा, शनिवार के निजी स्कोर में वो सिर्फ चार रन ही जोड़कर 26 रन पर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को अपना विकेट दे बैठे। उन्होंने कोहली के साथ 77 रनों की अहम साझेदारी की।

इसके बाद कोई भी बल्लेबाज विराट का साथ देता नजर नहीं आया और सस्ते में विकेट गंवा दिए। अश्विन सात, विकेट कीपर साहा ने दो, जडेजा ने 14 रन बनाए, कप्तान कोहली सातवें विकेट के रूप में 81 रन पर पैवेलियन लौटे। उस समय टीम का स्कोर 151 रन था।