Home Business कर्मचारियों की छंटनी व्यावसायिक निर्णय : Vivo इंडिया

कर्मचारियों की छंटनी व्यावसायिक निर्णय : Vivo इंडिया

0
कर्मचारियों की छंटनी व्यावसायिक निर्णय : Vivo इंडिया

नई दिल्ली। चीन की अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता वीवो इंडिया ने बुधवार को कहा कि ग्रेटर नोएडा की अपनी उत्पादन इकाई से कर्मचारियों की छंटनी का फैसला कंपनी का पूरी तरह व्यावसायिक निर्णय है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता ने मीडिया रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उत्पादकता में सुधार के लिए हम विभिन्न विभागों में सही संख्या में कर्मचारी रखते हैं। यह छंटनी व्यवसाय के फैसले के अनुरूप है।

वीवो इंडिया ने एक बयान में कहा कि हम नियमों और अनुबंध का सख्ती से पालन करते हैं और हम उनके सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए शांतिपूर्ण संक्रमण को सुनिश्चित करने के लिए सभी सही उपाय कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों में मंगलवार को बताया गया कि वीवो के ग्रेटर नोएडा कार्यालय के कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के एकाएक निकाल दिया गया।

रिपोर्ट में कहा गया कि उन्हें एकाएक कहा गया कि वे अपना काम समेट लें और लंच से पहले इस्तीफा दे दें, क्योंकि अब उनकी जरूरत नहीं है।

इसके बाद मंगलवार को कर्मचारियों और कंपनी के सुरक्षा गार्डो के बीच विवाद हो गया। ऐसी भी खबरें आईं कि इस विवाद के दौरान कंपनी के कार्यालय की संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है।

वीवो ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट का प्रायोजन अधिकार अतिरिक्त पांच साल के लिए हासिल किया है। साथ ही इसे प्रो कबड्डी लीग का भी पांच साल के लिए टाइटल स्पांसर अनुबंध मिला है।