Home Headlines विराट T20 में बने नम्बर वन, भारत दूसरे स्थान पर कायम

विराट T20 में बने नम्बर वन, भारत दूसरे स्थान पर कायम

0
Virat Kohli gained a ranking position in latest T20 rankings
Virat Kohli gained a ranking position in latest T20 rankings

दुबई। भारत बर्मिघम में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नजदीकी मुकाबले में तीन रन से हारने के बावजूद आईसीसी ट्वंटी20 रैकिंग में अपने दूसरे स्थान पर बना हुआ है जबकि विराट कोहली इस मैच में अपने शानदार अर्धशतक की बदौलत बल्लेबाजी रैकिंग में नम्बर वन बन गए हैं।

भारत के इस समय 126 अंक हैं और वह चोटी पर चल रहे श्रीलंका (131) से पांच अंक पीछे है। पाकिस्तान 123 अंकों के तीसरे, दक्षिण अफ्रीका 121 अंक के साथ चौथे और आस्ट्रेलिया 112 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर है। इंग्लैंड 99 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

विराट इस मैच से पहले 889 अंकों के साथ बल्लेबाजी रैकिंग में दूसरे स्थान पर थे। लेकिन उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 66 रन की शानदार पारी खेली और आस्ट्रेलिया के नवनियुक्त ट्वंटी 20 कप्तान आरोन फिंच को पीछे छोड़कर नम्बर एक बल्लेबाज बन गए। विराट के अब 897 अंक हो गए हैं। फिंच दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स तीसरे और भारत के सुरेश रैना दसवें स्थान पर कायम हैं। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आखिरी ओवर में अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला पाए लेकिन दो स्थान के सुधार के साथ 30वें नम्बर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी में भारत के रविचंद्रन अश्विन पांचवे स्थान पर कायम रहते हुए देश के शीर्ष गेंदबाज हैं। वेस्टइंडीज के सैम्युअल बद्री और सुनील नारायण चोटी के दो स्थानों पर कायम हैं जबकि श्रीलंका के सचित्रा सेनानायके तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा तीन स्थान के सुधार के साथ 28वेंसे 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार दो स्थान गिरकर 52वें नम्बर पर खिसक गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here