Home Latest news सफ़र में थकावट को दुर करने के लिए अपनाए तरीके

सफ़र में थकावट को दुर करने के लिए अपनाए तरीके

0
सफ़र में थकावट को दुर करने के लिए अपनाए तरीके
If you are traveling alone, then follow these tips

these-5-tips-will-help-you-in-solo-travelling-article

सबगुरु न्यूज़: सफर का असली आनंद तो तब आता है जब हम शारीरिक रूप से स्वस्थ होते हैं और हमें कोई परेशानी नहीं होती है। क्या आपको मालूम है कि सफर के दौरान हमारे बैठने का तरीका बहुत मायने रखता है। अक्सर देखा जाता है कि अपने मसल्स को राहत देने के लिए लोग झुककर बैठ जाते हैं।

VIDEO: जालिम बाप ने बेहरमी से काटा अपनी बेटी का गला

हम आपको बता दे कि ऐसा नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से रीढ़ की हड्डी पर तनाव पड़ता है। अतः बेहतर होगा कि आप सफर के दौरान सीधे बैठें और अपने पैरों को हिलाते रहें।

VIDEO: इस ऐक्टर ने क़र दी बाहुबली 2 की इंसल्ट देखें इस वीडियो में..

अक्‍सर देखा गया है कि लोग लंबे सफर से थकने के बाद सीधे घर या होटल में जाकर आराम करते हैं या सो जाते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम हैं सफर के दौरान सूर्य की ऊर्जा न के बराबर मिलती है। शायद आपको मालूम न हो वॉडी को पूरी तरह से एक्टिव रखने के लिए कम से कम 30 म‍िनट की धूप अवश्यक होती हैं।

VIDEO: अभिनेत्री राधा सिंह मौत के वक्त थी गर्भवती थी जाने इनकी मौत का राज इस वीडियो में

ऐसा माना जाता है कि सफर के दौरान व्यस्त रहने से थकान कम महसूस होती है। इतना ही नहीं इससे न केवल आपको आराम म‍िलेगा बल्कि सफर का मजा भी आएगा।इसके लिए आप सफर के दौरान फोन या लैपटॉप में मनपसंद फिल्म देख सकते है, म्‍यूज‍िक सुन सकते है या क‍िताब पढ़ सकते हैं। बीच में कुछ देर के लिए आराम भी कर सकते हैं।

VIDEO: देखिये मजेदार खेल जिसके बारे में आपने नहीं सुना होगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE