Home Headlines राजस्थान के 20 जिलों में भारी मानसूनी बारिश की चेतावनी

राजस्थान के 20 जिलों में भारी मानसूनी बारिश की चेतावनी

0
राजस्थान के 20 जिलों में भारी मानसूनी बारिश की चेतावनी
weather department issued Warning of heavy to very heavy rainfall in 20 districts of Rajasthan
weather department issued Warning of  heavy to very heavy rainfall in 20 districts of Rajasthan
weather department issued Warning of heavy to very heavy rainfall in 20 districts of Rajasthan

जयपुर। राजस्थान के कई जिलों में सक्रिय मानसून अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बनने लगा है। प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। जहां कई जिलों में भारी वर्षा हो रही है तो कहीं बूंदा-बांदी का दौर जारी है।

मौसम विभाग ने जयपुर सहित प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दौसा के बसवा, महुआ, सिकराय,अलवर के लक्ष्मणगढ़, कठूमर, मालाखेड़ा में शनिवार सुबह से तेज बरसात हो रही है।

जयपुर सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में आसमान में बादल छाए हुए है, जिससे मौसम सुहाना बना हुआ है। जयपुर शहर में जल महल, आमेर, जयगढ़ सहित अन्य पर्र्यटन स्थानों पर लोगों की भीड़ लगी हुई है।

मौसम विभाग ने जयपुर, कोटा, बारां, उदयपुर, रामसमंद और झालावाड़ सहित प्रदेश के 20 जिलों में भारी बरसात की चेतावनी जारी की है।

विभाग की ओर से चुरू, नागौर, सीकर, झुंझुनूं, भरतपुर, दौसा, अलवर, करौली, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, बूंदी, टोंक के कलेक्टरों को इस बाबत सूचना दी दी है।

राज्य में कुछ इलाकों में मूसलाधार बरसात को देखते हुए राज्य सरकार ने सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा है। एनडीआरएफ व एसडीआरएफ के 865 जवान जोधपुर, कोटा सहित राज्य में अलग-अलग स्थानों पर तैनात हैं।

गंगापुरसिटी में इंद्रदेव पुरी तरह से मेहरबान हैं और इस क्षेत्र में शुक्रवार देर रात से बारिश का दौर जारी है। यहां पर अब तक 5 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है।