Home Gujarat Ahmedabad गुजरात में नतीजें जो भी हों, कांग्रेस ही असली विजेता : अशोक गहलोत

गुजरात में नतीजें जो भी हों, कांग्रेस ही असली विजेता : अशोक गहलोत

0
गुजरात में नतीजें जो भी हों, कांग्रेस ही असली विजेता : अशोक गहलोत
Whatever the results in Gujarat, Congress is the real winner: Ashok Gehlot
Whatever the results in Gujarat, Congress is the real winner: Ashok Gehlot
Whatever the results in Gujarat, Congress is the real winner: Ashok Gehlot

अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव की विजेता है, फिर चाहे वह राज्य में भाजपा को हराने में कामयाब नहीं भी रहे। गहलोत ने कहा कि भाजपा (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने भावात्मक मुद्दों पर चुनाव लड़ा। मोदी ने मतदाताओं से कहा कि वह गुजरात के बेटे हैं। उनकी प्रतिष्ठा दांव पर है।

उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि लेकिन कांग्रेस ने वास्तविक चुनाव अभियान किया और किसानों, दलितों, जनजातियों और व्यापारियों से संबंधित मुद्दों पर बात की। हमने लोगों से बात करने के बाद गुजरात के लोगों के लिए अपने घोषणापत्र को औपचारिक रूप दिया।

यह पूछे जाने पर कि क्या गुजरात में जीत या हार का श्रेय पार्टी के नए अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया जाएगा? इसके जवाब में गहलोत ने कहा कि यह काल्पनिक सवाल है। उन्होंने कहा कि काल्पनिक बाते नहीं करें। जो भी चुनाव परिणाम होंगे, कांग्रेस और राहुल गांधी ही असली विजेता हैं।

गुजरात के चुनावी रुझान प्रेरणात्मक : शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि गुजरात की मतगणना के रुझान प्रेरणात्मक हैं, क्योंकि पार्टी ने बीते विधानसभा चुनावों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 75 सीटों पर आगे चल रही जो अच्छा संकेत है। यह बीते चुनावों से काफी बेहतर हैं।

थरूर ने संसद के बाहर कहा कि क्या हुआ जो हमें मंजिल नहीं मिल सकी, हमारी यात्रा बेहतर रही और अंतिम गणना इससे बेहतर हो सकती है।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय पार्टी के नए अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोगों के साथ जमीनी तौर पर जुड़े। हालांकि, कांग्रेस नेता ने पार्टी के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के कारणों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि सारे परिणाम आने दीजिए और इसके बाद ही हम सभी कारणों का विश्लेषण करने में समर्थ होंगे।

https://www.sabguru.com/gujarat-assembly-election-result-2017/

https://www.sabguru.com/himachal-pradesh-assembly-election-result-2017/