Home Sirohi Aburoad ‘मुख्यमंत्री ने बत्तीसा के नाम पर दिया धोखा, भाजपा को 150 करोड का ईनाम’!

‘मुख्यमंत्री ने बत्तीसा के नाम पर दिया धोखा, भाजपा को 150 करोड का ईनाम’!

0
‘मुख्यमंत्री ने बत्तीसा के नाम पर दिया धोखा, भाजपा को 150 करोड का ईनाम’!
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office
land of pwd in sirohi which possession handed over to collecter for bjp office

सबगुरु न्यूज-सिरोही। आपका जिला आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अरविंद पेवेलियन में बत्तीसा नाले के शिलान्यास के नाम पर सिरोही की जनता के साथ धोखा किया है। वहीं सिरोही की जनता की करीब 150 करोड रुपये की जमीन भाजपा को मुफत में देकर ईनाम देकर गई हैं।

sanyam lodha addressing press in sirohi after cm visit in sirohi
sanyam lodha addressing press in sirohi after cm visit in sirohi

सिरोही में यह गंभीर अरोप पूर्व विधायक संयम लोढा ने लगाए हैं। उन्होंने इसके लिए दस्तावेज भी प्रस्तुत किए।
लोढा ने बताया कि मुख्यमंत्री जिस बत्तीसा नाला परियोजना का शिलान्यास किया है उसका न तो बजट का ठिकाना है, न ही जमीन का। उन्होंने मुख्यमंत्री के सिरोही में प्रवास के दौरान 28 जुलाई को राज्य सरकार की ओर से जारी पत्र का हवाला देते हुए कहा कि पत्र में लिखा है कि राज्य सरकार की ओर से बत्तीसा नाले के लिए जारी स्वीकृति तभी प्रभावी होगी जब वन विभाग इसके लिए विधिवत भूमि हस्ंतातरण करेगा, सक्षम एजेंसी इसकी डिजायन एवं नक्शे का अनुमोदन करेगा, सक्षम प्रापिकृत विभाग की इसकी लागत व लाभ अनुपात को अनुमोदित करेगा और परियोजना पर काम तभी शुरू होगा जब इसका ऋण स्वीकृत होगा। लोढा ने आरोप लगाया कि जनता के साथ इस तरह का आपराधिक धोखा राजस्थान के इतिहास में पहली बार किसी ने किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने सिरोही वालों के साथ दोहरा धोखा किया है। बत्तीसा नाले का शिलान्यास के नाम पर जनता को कुछ नहीं दिया, लेकिन जनता की डेढ सौ करोड की जमीन भाजपा को कार्यालय बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी से जिला कलक्टर को हस्तांतरित करवा दी। उन्होंने बताया कि 29 जुलाई को मुख्यमंत्री ने सिरोही में बैठकर ही सिरोहीवासियों के साथ यह धोखा करने का यह दूसरा पत्र जारी करवाया। इस जमीन की यदि निलामी करवाई जाती है तो इससे डेढ सौ करोड रुपये की शुद्ध आय होती।

लोढा ने कहा कि साधारण जीवन जीने वाले दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतों पर चलने का दावा करने वाली की पार्टी में इस कदर गिरावट आई है कि उन्हें अपने कार्यालय के लिए 150 करोड रुपये की जमीन चाहिए। लोढा ने कहा कि नौकरियां देने के लिए मुख्यमंत्री खजाना खाली होने का कहती हैं, भाजपा को मुफत जमीन देकर वह कौनसा खजाना भर रही हैं। लोढा ने बताया कि जिस जमीन पर हक छोडने के लिए राज्य सरकार ने आदेश दिया है वह पीडब्ल्यूडी की 56 सालों से है और वहां पर पीडब्ल्यूडी का क्वालिटी कंट्रोल लैब बननी थी।

letter on battisa and pwd land for bjp office
letter on battisa and pwd land for bjp office

-अब आगे क्या
लोढा ने पत्रकार वार्ता में इन दोनों मुद्दो पर कांग्रेंस की भावी रणनीति का  भी खुलासा कर दिया है। लोढा ने बताया कि बत्तीसा नाला को लेकर किस तरह से मुख्यमंत्री ने सिरेाही के साथ धोखा किया है यह बताने के लिए कांग्रेस जनता के बीच जाएगी। वहीं डेढ सौ करोड रुपये की जमीन की नीलामी होकर यदि भाजपा इसे नीलामी के माध्यम से लेती है तो बेहतर है अन्यथा वह इस आपराधिक षडयंत्र में हिस्सेदार बने प्रत्येक अधिकारी को उनके किए की सजा दिलाने के लिए हर विधिक प्रयास करेंगे। उन्होंने इसे पद के दुरुपयोग का मामला बताया। लोढा ने आरोप लगाया कि भाजपाई तीन दिन सिरोही में रही सरकार से जनता के लिए कुछ नहीं मांग सके, लेकिन अपने लिए डेढ सौ करोड रुपये की जमीन उन्होंने मुख्यमंत्री से हाथोंहाथ अपने पक्ष में करवा ली।

cm
-भामाशाहों का अपमान
लोढा ने मुख्यमंत्री पर सिरोही प्रवास के दौरान भामाशाहों के अपमान का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना उनकी योजना बताती है, लेकिन सिरोही भामाशाहों की ओर से दूधिया और लाखेराव तालाब में करवाए गए कामों को देखना तो दूर भामाशाहों को बुलाकर धन्यवाद ज्ञापित करना भी उन्होंने उचित नहंी समझा।
-अविश्वास पर कोई स्थिति नहीं
लोढा ने बताया कि भाजपा ने नगर निकायों में प्रत्यक्ष चुनाव क जगह चेयरमेन चुनने की  अप्रत्यक्ष प्रणाली शुरू तो कर दी, लेकिन इन चेयरमेन को हटाने और फिर चुनने के लिए अधिनियम की धारा में कोई संशोधन नहीं किया है। लोढा ने बताया कि उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार को पत्र भी लिखा है। उन्होंने कहा कि कई निकायों में दो साल पूर्ण होने वाले हैं, ऐसे में जनता और पार्षदों की अपेक्षा पर खरे नहीं उतरने वाले पालिकाध्यक्षों को हटाने की प्रक्रिया में पार्षदों को ही दिक्कत आएगी।

file
file photo

-दो बार जिताने का कर्ज जिंदगी भर उतारेंगे
लोढा ने कहा कि उन्हें सिरोहीवासियों ने दो बार जिताया है। ये सिरोही की जनता का अहसान है। इस अहसान का कर्ज वह जिंदगी भर उतारते रहेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री राजे के वर्तमान विधायक के प्रति बदल रहे तेवरों की ओर इशारा करते हुए कहा कि 2008 में वह हेलीकाॅप्टर से उतरते ही सिरोही के विधायक ओटाराम देवासी के जनता के बीच और मंच पर पांव छूती थी।

वहीं इस बार आपका जिला आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत एयरलाइन में ली बैठक में उन्होंने विधायक को मंच से नीचे बैठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के डिक्टेटरशिप का यह हाल है कि जिस सर्किट हाउस मे ंवह रुकी, वहां पर प्रभारी मंत्री तक को रुकने नहीं दिया गया है। वह भी होटल एयरलाइन में रुके।
-सरकार सुनती नहीं इसलिए न्यायालय का द्वारा
लोढा ने कहा कि वर्तमान सरकार सिरोही जिले का कोई काम नहीं करना चाहती। इससे भाजपा के कार्यकर्ता भी व्यथित हैं। उन्होंने मुख्य सचिव से भी सिरोही चिकित्सायल की बदहाली की बात की थी। जब उन्होंने भी इस काम को करने में असमर्थता जता दी तो उन्हें न्यायालय में जाना पडा। लोढा ने कहा कि उनके साथ आने वाले समय में सिरोही अन्य कई मुद्दों को लेकर न्यायालय में जाएंगे ताकि सिरोही के लोगों को राहत मिल सके।

 

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आपका जिला आपकी सरकार अभियान के तहत सिरोही आने की हर खबर पढने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें….

https://www.sabguru.com/related-news/cm-visit-in-sirohi/

 

related news…

https://www.sabguru.com/cm-raje-lying-fondation-stone-of-battisa-nala/

https://www.sabguru.com/rajasthan-bjp-missuse-power-to-snech-government-lands-for-bjp-office/