Home Latest news तलाक के बाद कौन बढ़ता है आगे, कौन रहता हैं पीछे?

तलाक के बाद कौन बढ़ता है आगे, कौन रहता हैं पीछे?

0
तलाक के बाद कौन बढ़ता है आगे, कौन रहता हैं पीछे?
These tips can save you from breaking your heart

Who grows after divorce, who lives next to

रिश्ते एक एक नाजुक डोर की तरह होते हैं, एक दूजे के प्रति विश्वास से लाइफ टाइम तक रिश्ते बने रहते हैं। साथ ही हर रिश्ते में मिठास होना जरुरी हैं, फिर चाहे वह पति-पत्‍नी का रिश्‍ता हो या फिर लवर्स का या फिर दोस्‍त का। आप ने कई बार पढ़ा होगा या देखा होगी शादी के कुछ टाइम बाद ही तलाक हो जाता है। कई बार तो पूरी फैमिली बन जाने के बाद भी पति और पत्नी एक दूसरे से दूरी बना लेते हैं। आईये जानते हैं तलाक बाद से कौन खुश रहता हैं और कौन दुःखी। …..

पार्टी में दिखना हैं सबसे खूबसूरत तो अपनाए ये मेकअप टिप्स

Who grows after divorce, who lives next to

1. लंदन की किंगस्‍टन यूनिवर्सिटी में हुए शोध के मुताबिक, तलाक लेने के पांच साल बाद पुरुषों की तुलना में महिलाएं ज्‍यादा खुश र‍हती हैं । कई बार देखा गया है कि आर्थिक रूप से कमजोर महिला भी टूटी हुई शादी के बाद सुकून की जिंदगी बिताती है इस तथ्‍य पर वैज्ञानिकों का कहना है कि ऐसा इसलिए होता है क्‍योंकि तलाक के बाद वह खुलकर जीने लगती है ।

परेशान ना हो गर्मी में अपने बालों से, ये स्टाइल टिप्स…

2. अगर आप पैसों की बात करने में हिचकिचाते हैं या फिर ओवर एक्टिव हो जाते हैं तो संभलकर रहें । कानसस स्‍टेट यूनिवर्सिटी की रिसर्चर सोनया ब्रिट का कहना है कि पैसे को लेकर छिड़ी बहस कई बार तलाक तक पहुंच जाती है ।

2 मिनट में गोरी त्वचा पाने के लिए राइस और ग्रीन…

3. एरोजोना यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं का कहना है कि पति-पत्‍नी के बीच भावनात्‍मक बहस में पुरुष हमेशा बात को खत्‍म करने की कोशिश करते हैं लेकिन महिलाएं बात की जड़ तक जाने की कोश‍िश में उस मुद्दे से हट नहीं पाती हैं ।

लड़कियां लड़को के शरीर में क्या-क्या देखती हैं, पढ़ हैरान हो…

4. ऐसा माना जाता है कि पुरुष सेक्‍स के मामले में ज्‍यादा उत्‍साहित रहते हैं और वह हर समय इसी बारे में सोचते रहते हैं । ड्यूक यूनिवर्सिटी में हुए एक अध्‍ययन में यह बात सामने आई है कि मर्द और औरत दोनों ही सेक्‍स के बारे में सोचते हैं लेकिन महिलाएं इस बारे में खुलकर बात करना पसंद नहीं करतीं ।

HOT NEWS UPDATE दुनिया सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन जो आएंगे आप के काम

5. लॉन्‍ग डिस्टेंस रिश्‍तों के बारे में तो आपने सुना ही होगा और ऐसा माना जाता है कि इन रिश्‍तों की उम्र कम होती है । लेकिन हाल में इस मुद्दे पर हुए एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि ऐसे रिश्‍ते लंबे समय तक चलते हैं और उनमें प्‍यार भी बना रहता है ।

6. अगर आप ऐसा सोचते हैं कि दिल के रिश्‍ते सिर्फ प्‍यार से बनते हैं इंसान के चेहरे से नहीं तो आपको अपनी सोच बदल देनी चाहिए । ब्रिटिश जरनल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक पुरुष आकर्षक दिखने वाली और स्‍मार्ट महिलाओं को पसंद तो करते हैं लेकिन शादी के मामले में वे कम सुंदर पत्‍नी की ही चाहत रखते हैं ।

HOT NEWS UPDATE दुनिया के सबसे ख़तरनाक लोग जो किसी से नहीं ड़रते..

7. अधिकतर पति-पत्‍नी साथ रहना, खाना और सोना की थ्‍योरी को फॉलो करते हैं लेकिन ऐसा करने से बचें । टोरंटो स्‍टडी ने हाल में पाया कि 30 से 40 प्रतिशत जोड़े अलग-अलग बिस्‍तर में सोना पसंद करते हैं. ऐसा करने से उनकी एनर्जी बनी रहती है और रिश्‍ता बोझिल होने से बचा रहता है ।

HOT NEWS UPDATE चैंपियन ट्रॉफी में दिखे विजय माल्या तो हुआ हंगामा

8. कहा जाता है कि पुरुषों को पैसे के मामले में खुद पहल करनी चाहिए जैसे कि अगर आप डेट पर गए हैं तो बिल खुद चुकाएं ।लेकिन चैम्‍पमैन यूनिवर्सिटी में हुए एक रिसर्च के मुताबिक ऐसा बिल्‍कुल नहीं हैं क्‍योंकि पुरुषों को इस बात से बहुत खीझ होती है।अब वे भी चाहते हैं कि महिलाएं पैसे खर्च करना शुरू करें ।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE