Home Breaking कोडवर्ड में कौन कर रहा है बात, पुलिस को मिलीं कुछ संदिग्ध फोन कॉल!

कोडवर्ड में कौन कर रहा है बात, पुलिस को मिलीं कुछ संदिग्ध फोन कॉल!

0
कोडवर्ड में कौन कर रहा है बात, पुलिस को मिलीं कुछ संदिग्ध फोन कॉल!

tallka

नई दिल्ली। भारत की पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। इसके बाद से पाकिस्तान आतंकी गतिविधि को बढ़ावा देकर गणतंत्र दिवस पर अपनी योजना को अंजाम देने की कोशिश कर सकता है।

आईबी को इस बारे में कई संदिग्ध फोन कॉल जिसमें कोडवर्ड में बातचीत होना सामने आई हैं। इसको देखते हुए गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था पहले से अधिक बढ़ाने की बात कही गई है। वैसे हर बार आतंकी भारत के किसी भी कार्यक्रम पर अपनी इस तरह की साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं।

गृह मंत्रालय ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए अलर्ट जारी कर पैरामिलट्री फोर्स को राजपथ से लेकर लाल किले के बीच व आसपास के इलाकों में तैनात कर दिया है। उसके साथ दिल्ली पुलिस स्कावायड व अन्य शाखाओं को भी तैनात किया है। जो 24 घंटे सुरक्षा में मुस्तैद हैं।

सोमवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में अंतरराज्यीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मीटिंग हुई। इसमें दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोक कुमार समेत कई बड़े पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। मीटिंग में गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को लेकर सबसे ज्यादा बातें की गई।

सूत्रों की मानें तो इस बीच कुछ संदिग्धों के बारे में लिस्ट एक दूसरे को दी गईं और कुछ संदिग्धों के स्कैच भी दिए गए, जिनकी काफी लंबे समय से सुरक्षा एजेंसियों को तलाश है।

सत्यापन और इलाके में संदिग्धों पर नजर

मीटिंग में गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को लेकर अपने-अपने इलाके में किरायदारों की पुलिस सत्यापन को लेकर भी जोर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस अपने तौर पर पहले से ही किराएदारों तथा होटलों और गेस्ट हाउसों आदि में ठहरने वालों का सत्यापन करा रही है।

पुरानी दिल्ली, पहाड़ गंज, नबी करीम, करोल बाग में पुलिस सत्यापन अभियान गंभीरता से चलाया जा रहा है। जिसमें स्थानीय लोगों की भी मदद ली जा रही है।