Home Headlines भोपाल में पकड़े गए हवाला कारोबारी पाकिस्तानी नागरिक निकले

भोपाल में पकड़े गए हवाला कारोबारी पाकिस्तानी नागरिक निकले

0
भोपाल में पकड़े गए हवाला कारोबारी पाकिस्तानी नागरिक निकले

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दो दिन पहले हवाला कारोबार में पकड़ गए दोनों युवक पाकिस्तान के नागरिक निकले, वे यहां ट्रांजिट वीजा पर आए थे। मंगलवारा थाने के प्रभारी सुदेश तिवारी ने रविवार को बताया कि दो दिन पहले हवाला की रकम 80 लाख रुपए भोपाल से मुंबई ले जाते पकड़े गए दोनों युवकों से पूछताछ में पता चला कि वे मूलरूप से पाकिस्तानी नागरिक हैं और यहां ट्रांजिट वीजा पर आए हुए हैं।

तिवारी ने आगे कहा कि इन दोनों युवकों की पहचान दयानंद सिंगरानी व अशोक के तौर पर हुई है, वे अपने ट्रांजिट वीजा की वैधता अवधि की तारीख कई बार बढ़वा चुके थे। हमारे यहां प्रावधान है कि अगर कोई वीजा बढ़वाना चाहता है तो उसे अपराध न करने, अपराध में शामिल न होने का शपथपत्र देना होता है। उसी नियम का इन दोनों ने लाभ उठाया।

तिवारी के मुताबिक दोनों आरोपियों के खिलाफ विदेशी पर्यटक अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए जा रहे हैं। पुलिस यह पता करने में लगी है कि ये दोनों किसके लिए काम करते थे।

मंगलवारा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को दो युवकों के बैग की जब तलाशी ली थी। बैग से 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों की गड्डियां निकलीं। कुल रकम 80 लाख रुपए थी। दोनों युवकों ने कबूल किया कि वे भोपाल के व्यापारियों की रकम लेकर मुंबई जा रहे थे।