Home Rajasthan LLB वाले क्यों नहीं लड़ सकते छात्रसंघ चुनाव?

LLB वाले क्यों नहीं लड़ सकते छात्रसंघ चुनाव?

0
LLB वाले क्यों नहीं लड़ सकते छात्रसंघ चुनाव?

उदयपुर। उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में छात्र नेताओं ने शुक्रवार को कुलपति प्रो जे.पी शर्मा का घेराव किया। उनकी मांग है कि चुनाव कमेटी द्वारा एलएलबी के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों पर चुनाव लड़ने से जो रोक की सिफारिश की गई है, उसे खारिज किया जाए।

दरअसल, कमेटी की ओर से की गई सिफारिश के बाद ऐसी बात सामने आई थी कि सरकार बहुत जल्द इस बात की घोषणा कर सकती है कि एलएलबी के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्र चुनाव नहीं लड़ सकते।

छात्र नेताओं ने कुलपति के घेराव के दौरान अपना पक्ष रखा वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक भवन के बाहर अलग-अलग छात्र नेताओं के समर्थकों ने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र नेताओं ने प्रो. जे.पी शर्मा के सामने कमेटी की सिफारिशों में फेरबदल करने की मांग उठाई।

छात्र नेताओं ने साफ किया कि एलएलबी में प्रवेश लेने वाला छात्र ग्रेजुएट होता है ऐसे में उसे चुनाव नहीं लड़ने देना असंवैधानिक है। ग्रेजुएशन में तृतीय वर्ष में कोई भी छात्र चुनाव लड़ सकता है और एलएलबी के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को चुनाव लड़ने पर रोक लगाना गलत है।

छात्र नेताओं ने चेतावनी दी है कि कमेटी की सिफारिशों में फेरबदल नहीं होता है तो छात्र एकता परिषद की ओर से जल्द ही उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसमें सभी छात्र संगठन शामिल होगें।