Home Breaking कालाधन और काला मन दोनों जाने चाहिए : पीएम मोदी

कालाधन और काला मन दोनों जाने चाहिए : पीएम मोदी

0
कालाधन और काला मन दोनों जाने चाहिए : पीएम मोदी
will fight 'kala dhan' and kaala mann' : pm modi in dehradun
will fight 'kala dhan' and kaala mann' : pm modi in dehradun
will fight ‘kala dhan’ and kaala mann’ : pm modi in dehradun

देहरादून। देहरादून के एक दिवसीय दौरे पर प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी ने 12 हजार करोड़ की चारधाम विकास यात्रा ऑल वेदर रोड परियोजना का शिलान्यास किया।

राजधानी के परेड ग्राउंड में आयोजित भाजपा की परिवर्तन महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार विकास का लक्ष्य लेकर कार्य कर रही है। इसी लक्ष्य के अंतर्गत परियोजनाओं पर काम हो रहा है। ऐसे में उत्तराखंड को विकास के लिए और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि लोगों का मिजाज बदला तो सरकार बदली.. और जल्द ही देश भी बदलेगा।

मोदी ने कहा कि जब मैं 2014 में आया था तो यह मैदान आधा भरा था, फिर भी आप लोगों ने बड़े-बड़ों को धूल चटा दी थी। आज इतनी बड़ी संख्या बता रही है कि उत्तराखंड अब विकास के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

मोदी ने कहा कि यह योजना केदारनाथ हादसे में मारे गए देशवासियों को श्रद्धांजलि और तर्पण है। उन्होंने कहा कि इस योजना से उत्तराखंड का विकास होगा तो देश के उन लोगों को भी ख़ुशी होगी जो इस देवभूमि और मां गंगा के दर्शन के लिए आते हैं।

पीएम ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पर व्यंग्य करते हुए कहा कि जल्दबाजी में चलने वाली योजनाएं राजनीति तो चला सकती हैं पर समाजनीति नहीं। उन्होंने कहा कि नेताओं को समझना चाहिए कि ये जनता है सब जानती है। अब जनता को बरगलाने का काम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि अब लोगों का मिजाज बदला है, सरकार बदली है.. जल्द ही देश भी बदलेगा।

इस दौरान, प्रधानमंत्री ने गडकरी की जमकर सराहना की और कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाला हर यात्री गडकरी और मेरी सरकार को याद करेगा। उन्होंने कहा कि ये योजना उत्तराखंड में बड़ा रोजगार भी पैदा करेगी।

मोदी ने कहा कि उत्तराखंड की आय का सबसे बड़ा साधन पर्यटन है। यदि व्यवस्थाएं सुदृढ़ हों तो देश का कौन ऐसा व्यक्ति होगा जो 5-7 दिन यहां नहीं रुकना चाहेगा। उन्होंने कहा कि हम ऐसा उत्तराखंड बनाने का सपना लेकर आए हैं कि यहां का पानी और जवानी, यहीं के काम आए।

पीएम ने कहा कि जब मैने प्रधानमंत्री का दायित्व संभाला तो मुझे बताया गया था कि देश में 18 हजार गांव ऐसे हैं जो 18वीं सदी में जी रहे है। मैंने कहा कि एक हजार दिन में वहां सब सुविधाएं पहुंचानी है।

आज 12 हजार गांवों में हम सब सुविधाएं दे चुके हैं और बाकी छह हजार गांवो में भी जल्दी सभी सुविधाएं पहुंच जाएंगी। इसमें उत्तराखंड के गांव भी शामिल है। मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में मुझे एक कार्यकर्त्ता के तौर पर काम करने का अनुभव है।

इस देवभूमि का आशीर्वाद प्राप्त कर मैं आज देश की सेवा कर रहा हूँ। उन्होंने कहा कि हमने ढाई साल में 5 करोड़ घरों तक गैस चूल्हा पंहुचा दिया है। प्रधानमंत्री ने जनता से सवाल पूछते हुए कहा कि आप बताइए ये कार्य गरीबों के लिए किया या अमीरों के लिए।

वहीं, जवानों की बात करते हुए मोदी ने कहा कि इस राज्य में हर घर में माता जीजाबाई बसती हैं, हर घर में वीर सैनिक पलते हैं। सैनिकों की 40 साल पुरानी मांग ‘वन रैंक वन पेंशन’ को हमने पूरा किया। इस मांग को पूरा करने के लिए कुल 10 हजार करोड़ के बजट में से अब तक 6600 करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं, बाकी भी जल्द ही देने जा रहे हैं।

मोदी ने कहा कि देश की जनता ने मुझे फीता काटने के लिए नहीं, कुछ कर दिखाने के लिए पीएम बनाया है। उन्होंने कहा कि मैं देश का चौकीदार हूं और चौकीदारी कर रहा हूँ.. तो कुछ काले मन वालों को तकलीफ हो रही है। उन्होंने कहा कि देश से काला धन और काला मन दोनों समाप्त होने चाहिए।

हमने भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए वर्ग तीन और चार की नौकरियों में साक्षात्कार समाप्त किया। हमने राज्यों को भी ऐसा करने को कहा लेकिन राज्यों ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तराखंड में भी भाजपा की सरकार बनते ही यहां भी ऐसा ही किया जाएगा।

नोटबंदी को सफाई अभियान बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये देश के भले के लिए जारी रहेगा। मोदी ने कहा कि नोटबंदी ने देश के कालाधन वालों के सारे धन को एक रात में रद्दी में बदल दिया। मोदी ने राज्य के चर्चित आपदा घोटाले पर चुटकी लेते हुए कहा कि सुना था कि आदमी पैसे खाता है लेकिन उत्तराखंड में स्कूटर भी पैसे खाता हुआ पकड़ा गया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सिर्फ नोटबंदी ने आतंकवाद, ड्रग माफिया, मानव तस्करों-नक्सलियों की कमर तोड़कर रख दी है। मोदी ने 2017 को लक्ष्य करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने उत्तराखंड दिया अब आप को उत्तराखंड को उत्तम उत्तराखंड बनाना है तो भाजपा को आशीर्वाद दें। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए डबल इंजन लगाइए, केंद्र में भी और राज्य में भी भाजपा की सरकार हो।

रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जब उत्तराखंड में केदारनाथ की आपदा आई तो यहां की विनाशलीला को देख कर पूरा देश बहुत दुःखी हुआ था। जब हमने मंत्रालय संभाला था तभी प्रधानमंत्री ने इस क्षेत्र के लिए कुछ विशेष करने का आग्रह किया था।

हमने तभी इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि यह योजना 2020 तक पूरी हो जाएगी। 900 किमी. की इस योजना के पहले चरण में 300 किमी. काम होगा। गडकरी ने बताया कि सरकार दिल्ली में रिंग रोड बना रही है, जो उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, राजस्थान को जोड़ेगी।

यह योजना ढाई साल में पूरी होगी। गडकरी ने कहा कि हमारे देश में 96 हजार किमी राष्ट्रीय राजमार्ग है लेकिन दुःख है कि इसमें मात्र दो फीसदी ही महामार्ग है जिसके चलते प्रतिवर्ष देश में पांच लाख लोग मार्ग दुर्घटना में मर जाते हैं।

गडकरी ने बताया कि चारधाम यात्रा मार्ग सीमेंटेड होगा जिसमें 200 साल तक कोई गड्ढा नहीं होगा। इस रोड की चौड़ाई 10 मीटर होगी। उन्होंने कहा कि इस मार्ग का उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। साथ ही, हरिद्वार से लेकर दिल्ली तक की सड़क भी जल्द ही राज्य को सौंपी जाएगी।

उन्होंने बताया कि पहाड़ों की कठिन परिस्थितियों में काम करने के लिए आस्ट्रेलिया से आधुनिक मशीने मंगवाई गई हैं। इन मशीनों को हेलीकॉप्टर से पहाड़ो में पहुंचाया जाएगा। जल्द ही हम पिथौरागढ़ के रास्ते कैलाश मानसरोवर तक रोड बनाएंगे।

गडकरी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भय, भूख, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को समाप्त करने के लिए हम लोग निरंतर प्रयास करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसदों की मांग पर राज्य के 15 राज्य मार्गों को राष्ट्रीय महामार्ग बनाने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि जल्द ही हम इन राजमार्गों को राष्ट्रीय महामार्ग बनाने का कार्य शुरू कर देंगे। 916 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग की घोषणा करते हुए कहा कि इन कामों के लिए कुल 26 हजार करोड़ का बजट भी दे दिया गया है।