Home Headlines राहुल का पीएम मोदी पर तंज, खिसियानी बिल्ली अब खम्भा नोचे

राहुल का पीएम मोदी पर तंज, खिसियानी बिल्ली अब खम्भा नोचे

0
राहुल का पीएम मोदी पर तंज, खिसियानी बिल्ली अब खम्भा नोचे
will make UP the manufacturing hub of the world : rahul gandhi
will make UP the manufacturing hub of the world : rahul gandhi
will make UP the manufacturing hub of the world : rahul gandhi

जौनपुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां अपनी चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी जी की उम्र हो गई है, थकान हो गई है। मोदी जी सब कुछ स्वयं करते हैं। इसरो के लोगों ने रॉकेट भेजा, मोदी जी कहते हैं कि मैने भेजा।

अमरीका जाते हैं, ओबामा से गले मिलते हैं, सुषमा स्वराज जी से कहते हैं, तुम्हारी जरूरत नहीं है। तुम यहीं बैठो, मैं अमरीका जा रहा हूं। प्रधामंत्री बेहद घमण्डी हो गए हैं। राजनाथ सिंह से कहा कि तुम कुछ मत करो पूरा काम नरेन्द्र मोदी स्वयं करेगा। इसलिए अब सारा काम नरेन्द्र मोदी जी पूरा काम कर रहे हैं।

राहुल ने कहा कि मैने अखिलेश से कहा कि हम लोग मोदी जी की मदद करते हैं। इनको थोड़ा रेस्ट देते हैं। ऐसा करो तुम मुख्यमंत्री बनो इनको रेस्ट मिल जाएगा और थोड़ा समय मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि बनारस में हमने रोड शो किया तबसे मोदी जी वहां फायर करने की कोशिश कर रहे हैं। तीन बार फायर करने की कोशिश की, तीन बार मिस-फायर हुआ!

मोदीजी की पिक्चर का बार बार हो रहा रीटेक

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि बनारस में मोदीजी की पिक्चर का बार बार रीटेक हो रहा है। चार दिन में मोदीजी ने चार बार रीटेक लिया मगर बात नहीं बन रही!’ आज मोदी पैदल गए और गाय को भी चारा खिला दिया। लोगों से मिल रहे हैं। शास्त्री जी के घर आए। अलग-अलग चीजें कर रहे हैं, मगर काशी करवट ले चुकी है। खिसियानी बिल्ली अब खम्भा नोचे। काशी ने मन बना लिया है। काशी मोदी जी कह रही है कि आपने जो वादे किए थे, वह पूरे नहीं किए। अब आप वापस दिल्ली जाईए चुनाव आ रहा है। यूपी में हमने मन बना लिया है। हम यहां कांग्रेस-सपा को जीताने जा रहे हैं। हमारी सरकार बनेगी।

गंगा मां को एक ही बेटा मिला वह भी गुजरात से कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा गंगा हम सभी की मां है। लेकिन क्या गंगा मां को एक ही बेटा मिला वह भी गुजरात से। वह गंगा के बेटे बन गए और कृष्‍ण भगवान बन गए। आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने गंगा मां से वादा करते समय पीएम बनाने का सौदा किया। उन्होंने कहा कि मैने अखिलेश यादव से मिलकर युवाओं का मैनिफेस्टो बनाने और उसमें सिर्फ पांच वादे करने की बात कही। वह वादे जिनसे युवाओं की जिन्दगी बदल जाएगी।

उन्होंने कहा कि इसके तहत हम प्रदेश के हर जिले में बेहतर शिक्षा प्रदान करने वाले कोचिंग सेन्टर खोलेंगे। आज जब युवा इन कोचिंग सेन्टरों में जाता है, तो उसे बीस-तीस हजार रूपए मांगे जाते हैं, जिस पर वह दाखिल नहीं ले पाता है। हमारी सरकार बनने पर हम हर जिले में हाई क्वालिटी गुणवत्ता वाले कोचिंग सेन्टर खोलेंगे, जिसमें युवा को निःशुल्क पढ़ाई दी जाए। इससे युवाआों को रोजगार, नौकरी मिलेगी।

मोदी जी कहते हैं मैं ही करूंगा सब कुछ, राहुल ने कहा कि आपमें कोई कमी नहीं है आपमें इतनी शक्ति है कि आप पूरी दुनिया को हिला सकते हो, लेकिन आपको मोदी जी रोज कहते हैं कि आप में कुछ नहीं है। मैं ही सब कुछ करूंगा। उन्होंने कहा कि पिछले ढाई साल में पीएम मोदी ने सबसे बड़े 50 परिवार को लाखों-करोड़ का कर्जा माफ किया। जबकि हमारी सरकार युवाओं की सरकार होगी। आज आप जो भी खरीदते हैं, उस पर मेड इन चॉयना लिखा होता है। मोदी जी ने कहा था कि वह इसे हटाकर मोबाइल पर मेक इन इण्डिया लिखवाएंगे, पर वह ऐसा नहीं कर पाए।

अच्छे दिन वाली पिक्चर फेल हो गई। उसको अब कोई देखने को तैयार नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आप कहीं भी चले जाओ, कुछ न कुछ हर जिले में बनता है उगता है। मुझे बताया गया कि जौनपुर में प्रेशर कूकर बनाया जाता है, फैक्ट्री का बॉटलिंग प्लान्ट है। इसे अलावा बहुत सारे कारखाने हुआ करते थे, कांग्रेस समय में इण्डस्ट्री थी। उन्होंने कहा क इसके साथ ही कानपुर का लेदर, फिरोजाबाद का कांच बरेली का बांस, प्रतापगढ़ का आंवला, लखनऊ का आम, बनारसी की साड़ी, मुरादाबाद का पीतल, कन्नौज का इत्र, इलाहाबाद का अमरूद औश्र बरेली का बांस का काम बेहद मशहूर है।

उन्होंने कहा कि आप लोग सब कुछ उगाते-बनाते हो मगर आपको कुछ फायदा नहीं मिलता। हम कांग्रेस-सपा की सरकार में यूपी को दुनिया की फैक्ट्री बनाने जा रहे हैं। जो 1200 करोड़ रूपए मोदी जी ने विजय माल्या को दिए और देश के सबसे अमीर परिवारों को दिए वह पैसा अब यूपी के नौजवानों, किसानों, फैक्ट्रियों को देंगे।

उन्होंने कहा कि हम जौनपुर में जाएंगे बैंक लोन देंगे। ढाई साल बाद अखिलेश यादव और राहुल गांधी जौनपुर की आपकी फैक्ट्री में आएंगे। हम कहेंगे कि आपको सारी सुविधा प्रदान की जाएगी, लेकिन आज जिस फैक्ट्री में दस लोग काम करते हैं, ढाई साल में हमे वहां 500 लोग दिखाई देने चाहिए। युवा इसके लिए हां कहेगा और हम तुरन्त लोन दे देंगे।

ओबामा की रसोई में हो यूपी का बना पतीला राहुल ने कहा कि हम चाहते हैं कि जब ओबामा जी की पत्नी अपनी रसोई में कुछ पकाये, और पतीले को देखकर बोले कि बहुत खूबसूरत है। जब वह देखें कि यह कहां का है तो उसमें मेड इन जौनपुर- उत्तर प्रदेश दिखे। अब लखनऊ में फूड प्रोसेसिंग प्लान्ट लगाएंगे। ओबामा साहब आम खाएं और जब उसके स्वाद के लिए पता लगाने चाहें कि यह आम कहां का है, तो उस डिब्बे में लिखा हो मेड इन लखनऊ-उत्तर प्रदेश, अखिलेश यादव जी अमरीका जाएं, जैकेट खरीदें, उस पर लिखा हो मेड इन कानपुर-उत्तर प्रदेश, कालीन खरीदें उस पर लिखा हो मेड इन मिर्जापुर-उत्तर प्रदेश। राहुल ने कहा कि हम आपकी शक्ति का प्रयोग करना चाहते हैं। हम युवाओं की सरकार लगाएंगे।