Home Northeast India Assam कोकराझार : डायन के संदेह में महिला की हत्या, दो अरेस्ट

कोकराझार : डायन के संदेह में महिला की हत्या, दो अरेस्ट

0
कोकराझार : डायन के संदेह में महिला की हत्या, दो अरेस्ट
witchcraft : two arrested for killing woman in Kokrajhar
witchcraft : two arrested for killing woman in Kokrajhar
witchcraft : two arrested for killing woman in Kokrajhar

कोकराझार। निचले असम के कोकराझार जिलांतर्गत गोसाईगांव महकुमा के पखिहागा गांव में डायन के संदेह में एक महिला का शव बरामद किया गया। इस संबंध में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

महिला का शव जमीन के अंदर गाड़कर रखा गया था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को जमीन खोदकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार बुरा डुटु की पत्नी बासिमनी मुर्मु (65) बीते 18 नवम्बर से गायब थी। परिजनों ने महिला की काफी खोजबीन की लेकिन जब कुछ भी पता नहीं चला तो महिला के पुत्र किसान मुर्मु ने 20 नवम्बर को सापेकाटी थाना में एक मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने दर्ज मामले के आधार पर जांच आरंभ कर दी। जांच के दौरान बीते रविवार को पता चला कि गांव के ही तीन युवक क्रमशः बुदराज सोरेन (35) उर्फ पांड, जोसेफ हेमब्रम (28) और सरकार मार्डी महिला की हत्या कर शव को जमीन में गाड़ कर छुपा दिया है।

सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत जोसेफ और सरकार को हिरासत में लेकर पूछताछ आरंभ की। कड़ाई से पूछताछ के दौरान दोनों ने महिला की हत्या होने की बात कबूल ली।

सोमवार को पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर गांव के पास बूढ़सरा नदी के पास जमीन खोदकर सड़ा-गला महिला का शव बरामद कर लिया।

उल्लेखनीय है कि हेमब्रम के एक बच्चे की अचानक मौत के लिए महिला बासिमनी मुर्मु पर जादू टोना करने का आरोप लहाते हुए उसकी नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई।

बाद में तीनों उपरोक्त आरोपियों ने नदी किनारे खेत में शव को दफना दिया। पुलिस इस हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त बुधराज सोरेन की गिरफ्तारी के लिए लगातार तलाशी अभियान चला रही है।