Home Azab Gazab एलियन जैसा ये बच्चा, अस्पताल में देखने वालों का तांता

एलियन जैसा ये बच्चा, अस्पताल में देखने वालों का तांता

0
एलियन जैसा ये बच्चा, अस्पताल में देखने वालों का तांता
woman give alien type baby born at valsad and more treatment In Surat Civil Hospital

woman give alien type baby born at valsad and more treatment In Surat Civil Hospital

सूरत। गुजरात के वलसाड एक महिला को एलियन जैसे दिखने वाले बच्चे को लेकर उपचार के लिए न्यू सिविल अस्पताल पहुंची। अस्पताल में बच्चे को दखने के लिए स्टाफ तथा लोगों की भीड़ जमा हो गई। डाक्टरों के अनुसार बच्चा हाइड्रोसेफालस नामक की बीमारी के साथ जन्मा है, जिसमें बच्चे का सिर सामान्य से दो गुना बड़ा होता है।

गणित के 70 हजार अंक याद कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

न्यू सिविल अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार वलसाड जिले के धरमपूर तहसील के पींडवड़ गांव निवासी जयवंती भावेश दलवी 4 माह के बच्चे को लेकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंची थी। उसने बताया कि उसके विवाह को पांच साल हुए है। चार महीने पहले उसने इस बच्चे को जन्म दिया।

छठी कक्षा की छात्रा बनी मां, 2 टीचर अरेस्ट

जन्म के साथ ही उसका सिर सामान्य से बड़ा था। उसे प्राथमिक आरोग्य केन्द्र में जांच के लिए ले जाया गया तो पता चला की बच्चा हाइड्रोसेफालस नाम की बीमारी के साथ जन्मा है। चार महीने तक स्वास्थ्य केन्द्र में उसका उपचार करने के बाद शुक्रवार को उसे न्यू सिविल अस्पताल में रैफर किया गया।

VIDEO: मैच देखते समय क़र रहा था गन्दा काम जब पड़ा छक्का तो हुआ दर्द

डाक्टरों ने बताया कि सामान्य रूप से जन्म के वक्त बच्चे का सिर 35 सेंटीमीटर जितना होता है और चार महीने बाद 38 सेंटीमीटर हो जाता है। लेकिन, इस बच्चे का सिर जन्म के वक्त ही सामान्य से दो गुना बड़ा था और चार महीने में 71 सेंटी मीटर जितना हो गया है।

अपराध : मुर्गे पर मुर्गियों को छेड़ने का आरोप

जन्म के वक्त बच्चे का वजन 2.5 किलो ग्राम था और अब 5.5 किलो ग्राम हो चुका है। चिकित्सकों ने बताया कि इस तरह की बीमारी एक लाख में से एक बच्चे में पाई जाती है। सिर में प्रवाही जमा होने से सिर का हिस्सा बड़ा हो जाता है और मानसिक समस्या पैदा होती है। इस तरह की बीमारी से पीडि़त बच्चे की जीने की संभावना न के बराबर होती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE