Home Headlines तीन बेटियों के साथ मां ने लगाई कुएं में छलांग, दो की मौत

तीन बेटियों के साथ मां ने लगाई कुएं में छलांग, दो की मौत

0
तीन बेटियों के साथ मां ने लगाई कुएं में छलांग, दो की मौत
woman Jumps into the well with three daughters, two killed
woman Jumps into the well with three daughters, two killed
woman Jumps into the well with three daughters, two killed

बैतूल। पति की शराब की लत और घर का अनाज समेत अन्य सामग्री की चोरी करने की आदत से परेशान एक महिला ने अपनी तीन बेटियों के साथ कुएं मेंं छलांग लगा दी। इसमें मां सहित बड़ी बेटी की जहां मौत हो गई। वहीं ग्रामीणों की सूझबूझ और सतर्कता से दो बेटियों को बचा लिया गया।

इस हृदय विदारक घटना से समूचे क्षेत्र में दहशत फैल गई है। मां और बहन की मौत की सूचना मिलने पर मजदूरी करने गया भाई भी वापस आ गया और उसने समूचा हाल पुलिस को बताया।

सांईखंडारा थाना प्रभारी कालूराम सिलाले ने बताया कि थानांतर्गत ग्राम रांधौ निवासी बादल धुर्वे की पत्नी बमला शुक्रवार को सुबह करीब दस बजे बड़ी बेटी मनीषा (18), एवं दो नाबालिक बेटी सुगरती (16), सुमन (13) के साथ घर से थोड़ी दूर मुगन गुजरे के खेत में स्थित कुएं में कूद गई।

पुलिस ने बताया कि बादल धुर्वे के नशे की आदत के कारण घर में पहले खूब विवाद हुआ और उसके बाद बमला तीनों पुत्रियों के साथ कुए पर गई और सीधे छलांग लगा दी। बमला को तीनों बेटियों के साथ कुए में छलांग लगाते हुए गांव के ही शंकर धुर्वे ने देख लिया था।

शंकर ने सतर्कता बरतते हुए तत्काल ही अन्य ग्रामीणों को एकत्र किया और रस्से के सहारे कुए में उतरे लेकिन तब तक मनीषा और बमला की मौत हो चुकी थी। हालांकि ग्रामीण सुमन और सुगरती को बचाने में कामयाब हो गए।

मृतिका महिला बमलाबाई के पुत्र बकेश धुर्वे ने बताया कि उसके पिता बादल धुर्वे आए दिन शराब पीते हैं और शराब की लत पूरी करने के लिए वह घर में रखा अनाज सहित अन्य सामग्री भी बेच देते हैं। इसी बात को लेकर आए दिन घर में विवाद होते रहता था।

गुरुवार को भी इसी बात को लेकर उसकी मां और पिता के बीच विवाद चल रहा था। इस दौरान वह काम पर चला गया और उसे सूचना मिली तब वह वापस आया तो देखा कि उसकी मां और बहन दिवंगत हो चुकी हैं।

बकेश धुर्वे ने बताया कि उसके परिवार में तीन बहनें, माता पिता, उसकी पत्नी और एक साल का बेटा साथ रहते है। वह सुबह आठ बजे मजदूरी के लिए निकल गया था। उस दौरान उसकी मां और पिता के बीच शराब पीने को लेकर विवाद चल रहा था। यह विवाद घर में अक्सर होता है। साढ़े दस बजे उसे सूचना मिली तो वह सीधे कुएं पर पहुंचा।