Home Breaking रेलवे के दो अधिकारियों पर यौन शोषण व रिश्वत का आरोप

रेलवे के दो अधिकारियों पर यौन शोषण व रिश्वत का आरोप

0
रेलवे के दो अधिकारियों पर यौन शोषण व रिश्वत का आरोप
woman sexull haresment by Two officials of railway on pretext of job
woman sexull haresment by Two officials of railway on pretext of job
woman sexull haresment by Two officials of railway on pretext of job

रतलाम। एक विवाहिता ने कोतवाली थाने में रतलाम रेल मंडल के दो अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जिसमें एक अधिकारी पर नौकरी के नाम पर 50 हजार रुपए ठगने तथा दूसरे पर दुष्कर्म करने का आरोप है।

रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रार्थियां ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष परिवाद दिया था। वर्तमान में एक अधिकारी बड़ोदरा व दूसरा रतलाम में पदस्थ है।

प्रार्थियां ने रिपोर्ट में बताया कि उसके पिता रेलवे में नौकरी करते थे जिनका 2005 में निधन हो गया। उनके स्थान पर मां की नौकरी लगी। 2011 में मां का भी निधन हो गया।

आरोपित चित्तौडग़ढ़ रेलवे में वेलफेयर आफिसर के पद पर नियुक्त है तथा देवरादेवनारायण नगर में रहने वाले प्रशांत पाण्डे परिचित होने पर मिलने आया तथा मां के स्थान पर नौकरी लगाने का झांसा दिया। इसके लिए उसे 10वीं पास करना जरूरी बताया। उसने बाद में रतलाम में तत्कालीन डीपीओ आर.के.शर्मा से मुलाकात करवाई।

10वीं पास करने पर शर्मा से निजी संबंध बनाने का प्रस्ताव रखा। दोनों ने प्रार्थियों को नौकरी पर लगाने का आश्वासन दिया। कई दिनों तक प्रार्थियां उनके संपर्क में रही लेकिन आरोपित टालमटोल करता रहा।

बाद में आरोपी ने नौकरी लगाने के नाम पर प्रार्थियां से दो लाख रुपए मांगे। इतनी राशि देने में असमर्थता जताने पर 50 हजार रुपए उससे लिए। इसके बाद भी नौकरी पर नहीं लगाया और यौन शोषण करता रहा। पुलिस ने प्रार्थियां की रिपोर्ट पर डीपीओ आर.के. शर्मा तथा कल्याण निरी. प्रशांत पाण्डे के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी भंवर रणवीरसिंह के अनुसार रेलवे के दोनों अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट के निर्देश के बाद गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। जबकि प्रशांत पाण्डेय का कहना है कि मेरे ऊपर लगे आरोप गलत हैं।