Home Headlines राजनीतिक दौड़ से अलग स्वास्थ के लिए दौड़ी महिलाएं

राजनीतिक दौड़ से अलग स्वास्थ के लिए दौड़ी महिलाएं

0

aburoad news

आबूरोड। जिले भर में जहाँ राजनीतिक सरगर्मी के बीच महिला पुरुष टिकट के लिए भाग रहे हैं, वहीँ इससे इतर आबू रोड में महिलाएं इसलिए दौड़ी की उन्हें लोगों को बेहतर स्वास्थ के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए लोगों को संदेश देना था।…

आबू रोड में पहली बार स्वास्थ्य जागरूकता के लिए मिनी महिला मैराथन का आयोजन किया गया। सखी स्वास्थ्य विषय पर आयोजित इस मैराथन में महिलाओं ने आदिवासी क्षेत्र और शहरी खेत्र की सीमाओं को तोड़कर इस दौड़ में बढचढ कर हिस्सा लिया । बीएस मेमोरियल से प्रारम्भ होकर यह मैराथन सेंट असलम स्कूल में समाप्त हो गयी।

aburoad news

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के खेलकूद प्रभाग, आर्ट ऑफ लिविंग तथा रेडियो मधुबन 90. एफ एम के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस मैराथन का उदघाटन शहर थाना के थानाधिकारी सीताराम खोजा, खेलकूद प्रभाग की राष्ट्ीय कोआर्डिनेटर शशि, संस्थान के सूचना निदेशक करूणा भाई, आर्ट ऑफ लिविंग की कोआर्डिनेटर संगीता अग्रवाल, रेडियो मधुबन के कोआर्डिनेटर यशवन्त पाटिल तथा रूस से आयी मारिया ने फीता काटकर किया। उदघाटन से तिरंदाजी में पदमश्री लिम्बाराम समेत कई विशिष्ट अतिथियों ने मशाल जलाकर कार्यक्रम का आगाज किया।

 

aburoad news

सवेरे से ही होने लगा महिलाओं का जमावड़ा     

मैराथन के लिए अल सुबह से महिलाओं और युवतियों का जमावड़ा प्रारम्भ हो गया। बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं एवं युवतियों ने शहर के मध्य रास्ते से होते हुए सेंट एसलम स्कूल तक कुल तीन किमी का सफर तय किया। धावकों के सुरक्षा के लिए पुलिस तथा एम्बुलेंस की गाड़ी साथ-साथ थी। जगह जगह लोगों ने स्टाल लगाकर नीबू पानी, ग्लकोज तथा केले दिये। जिससे लोगों का उत्साह बना रहे। यह पहली बार है जब आबू रोड में महिला मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। मैराथन को देखने के लिए लोगों में उत्साह था। शहर के लोगों ने जगह जगह एकत्रित होकर हौसला आफजाई करते नजर आये।

मीना और लैला रही अव्वल 

aburoad news

सेंट एसलम स्कूल में पहुंचने पर विजेताओं का स्वागत किया गया। इस मैराथन में भाग लेने के लिए दो समूहों में बांटा गया था। पहला 18 से 35 वर्ष के लिए तथा दूसरा उससे उपर के महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था जिसमें 18 से 35 वर्ष में रेलवे कालोनी की सपना मीना ने प्रथम, गणका की माली गरासिया ने दूसरा तथा सीआईटी कालेज की पूजा गरेजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 35 से उपर उम्र की महिलाओं में लैला करणी प्रथम, राधा देवी द्वितीय तथा रेनूराज तृतीय रही जिन्हें पुरस्कृत किया गया। साथ ही सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

किया पुरस्कृत

aburoad newsसेंट एसलम स्कूल में कार्यक्रम का आयोजित कर विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इसमें नगरपालिका चेयरमैन अश्विन गर्ग, पूर्व तीरंदाज लिम्बाराम, शहर थानाधिकारी सीताराम खोजा, शशि, संस्थान के सूचना निदेशक करूणा, डा भंसाली समेत कई लोगों ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here