Home Bihar अयोध्या में लोगों की भावनाओं के मुताबिक काम होगा : योगी

अयोध्या में लोगों की भावनाओं के मुताबिक काम होगा : योगी

0
अयोध्या में लोगों की भावनाओं के मुताबिक काम होगा : योगी
Work will be done as per people's feelings in ayodhya : Yogi adityanath
Work will be done as per people’s feelings in ayodhya : Yogi adityanath

पटना। राम मंदिर के निर्माण का जिक्र किए बिना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में ‘लोगों की भावनाओं के मुताबिक’ काम किया जाएगा।

योगी ने यह बात केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के तीन साल पूरा होने के मौके पर दरभंगा जिले में एक रैली के दौरान कही।

मुख्यमंत्री बनने के बाद बिहार के अपने पहले दौरे के दौरान योगी ने कहा कि अयोध्या में लोगों की भावनाओं के मुताबिक ही काम होगा।

उन्होंने कहा कि राम और सीता के समय से ही बिहार तथा उत्तर प्रदेश के लोगों के बीच बेहद नजदीकी तथा सौहार्दपूर्ण संबंध रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूरी कम करने के लिए हमने उत्तर प्रदेश के अयोध्या को बिहार के सीतामढ़ी से जोड़ने के लिए राम-जानकी रोड के निर्माण का फैसला किया है।

योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में मुसलमान बेहद खुश तथा सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी (मुसलमानों की) सुरक्षा की गारंटी केवल भाजपा ही दे सकती है।

योगी ने कहा कि देश की आधी आबादी महिलाओं की है और उन्हें न्याय मिलना चाहिए, चाहे वह तीन तलाक का मुद्दा हो या कुछ और। उन्होंने केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीन साल के शासन की सराहना की।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे देश में परिवर्तन दिखता है। मोदी ने सबका साथ, सबका विकास मंत्र की तर्ज पर बीते तीन साल के भीतर बेहतरीन काम किया।

उन्होंने बिहार के अपने समकक्ष नीतीश कुमार को प्रदेश में सभी पशु वधशालाओं को बंद करने की चुनौती दी।

योगी ने कहा कि हमने 24 घंटे के भीतर पूरे उत्तर प्रदेश में पशु वधशालाओं को बंद करवाया। क्या नीतीश कुमार ऐसा बिहार में करेंगे? उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बिहार के युवा निराश व अवसादग्रस्त हैं।

नीतीश कुमार पर चुटकी लेते हुए उन्होंने पूछा कि बिहार के लोगों, खासकर युवाओं को आजीविका की तलाश में प्रदेश से बाहर क्यों जाना पड़ रहा है?