Home Headlines फेन बैल्ट में शॉल अटकी, श्रमिक की मौत

फेन बैल्ट में शॉल अटकी, श्रमिक की मौत

0
फेन बैल्ट में शॉल अटकी, श्रमिक की मौत

cfdi.jpgजोधपुर। बोरानाडा स्थित टिंबर फैक्ट्री में काम करते फेन बैल्ट में शॉल अटकने से आए खिंचाव से एक श्रमिक को फंदा लग गया। इससे उसकी मौत हो गई।

घटना का पता मंगलवार सुबह फैक्ट्री पहुंचे अन्य श्रमिकों को लगा। इस पर पुलिस वहां पहुंची। साथी श्रमिकों ने मौत को लेकर रोष जताया और फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

पुलिस के मुताबिक बाड़मेर के पचपदरा थानान्तर्गत खाबड़ी का रहने वाला 19 वर्षीय अरफ खां पुत्र मोहम्मद खां बोरानाडा स्थित एक टिंबर फैक्ट्री में काम करता था। रात में वह अकेला ही फैक्ट्री में काम कर रहा था।

तब फेन बैल्ट में खिंचाव के चलते उसकी शॉल अटक गई, जिससे उसके गले पर फंदा लग गया और उसकी मौत हो गई। घटना का पता मंगलवार सुबह चला।

इस पर उसके परिजन को सूचित किया गया है। उनके आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बोरानाडा पुलिस जांच कर रही है।

शादी समारोह में पटाखें से दो बच्चे झुलसे

शादी समारोह में पटाखें जलाने के दौरान आग से दो बच्चे झुलस गए। इन्हें उपचार के लिए महात्मा गांधी अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस ने बताया कि बाप कस्बे में चल रहे एक शादी समारोह में बच्चे पटाखें चला रहे थे। तब इससे लगी आग से 10 वर्षीय चेतनप्रकाश पुत्र किशनलाल और पांच साल और पवन पुत्र गिरधारीलाल पालीवाल झुलस गए। परिजन पहले स्थानीय चिकित्सालय लेकर गए, मगर बाद में उन्हें जोधपुर रैफर कर दिया गया।

जोधपुर के सड़क हादसे में दो की मौत

शहर के करवड़ थाना इलाके में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार सुबह कार्रवाई के बाद शव परिजन को सौंपे।

पुलिस ने बताया कि माणकलाव निवासी 28 वर्षीय करीम खां पुत्र भंवरू खां और उसका साथी ओसियां के खेतासर निवासी शकूर खां पुत्र नजीर खां सोमवार शाम अपनी बाइक लेकर माणकलाव की तरफ आ रहे थे।

तब सामने से आ रही एक बोलेरो के चालक ने उन्हें चपेट में ले लिया। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इस पर उन्हें मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। रात को दोनों की मौत हो गई। करवड़ पुलिस जांच कर रही है।