Home Tour & Travel विश्व के अजीबोगरीब और खुबसूरत झरने जिन्हें जानकर आप रह जाएंगे दंग

विश्व के अजीबोगरीब और खुबसूरत झरने जिन्हें जानकर आप रह जाएंगे दंग

0
विश्व के अजीबोगरीब और खुबसूरत झरने जिन्हें जानकर आप रह जाएंगे दंग
World's peculiar and beautiful waterfalls, which you will be surprised to know
World's peculiar and beautiful waterfalls, which you will be surprised to know
World’s peculiar and beautiful waterfalls, which you will be surprised to know

झरने का नाम सुनते ही हमारे मन में एक इमेज बनती हैं सुन्दर और शांति। लेकिन दुनिया में कुछ हरने ऐसे हैं जो केवल अपनी ख़ूबसूरती के लिए नहीं, अपनी विचित्र प्रकृति के लिए जाने जाते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे झरनों के बारे में जो आपने अपने जीवन में कभी नहीं देखे होंगे।

हॉस्टल फॉल, California

यह माना जाता है कि फरवरी के आखिरी दो हफ्तों में इस झरने का रंग बदल जाता है। यह हॉस्टल फाल से एक जलने वाला झरना बन जाता है। जैसे ही रात होती है यह झरना लाल रंग का हो जाता है।

कैमरॉन फॉल्स, Canada

कनाडा के अल्बर्टा नामक स्थान में स्थित है कैमरॉन फॉल। यदि आप इसको देखने के लिए जून के महीने में जाते हैं तो यह आपको आम झरनों की तरह सफेद नहीं बल्कि गुलाबी रंग का मिलेगा।

रूबी फॉल्स, Tennessee

यह वाटरफॉल अमेरिका का सबसे गहरा वाटरफॉल माना जाता है। इस 145 फीट के वाटर फॉल का नाम रूबी लेमबर्ट इसकी खोज करने वाली महिला के नाम पर पड़़ा है। इसके पानी में अधिक मात्रा में मैग्नीशियम पाया जाता है।

पामुकक्ले वाटरफॉल, Turkish

तुर्की भाषा में पामुकक्ले का मतलब रुई का महल होता है यह वाटरफॉल तुर्की के साउथ वेस्ट में स्थित है। यह एक अनोखा झरना है क्योंकि इसके ऊपर पत्थर की एक छत नुमा आकार बन जाता है इसलिए यह बाथिंग स्पॉट के रूप में भी प्रसिद्ध है।

अंडरवाटर वाटरफॉल, Mauritius

पानी के अंदर झरना होना संभव नहीं है। मॉरिशस महासागर में ऐसा वाटरफॉल होने का अहसास होता है। यह बालू और गाद की वजह से होता है। यह झरना काफी गहराई में नजर आता है।

क्या आप जानते है भारत की इन रहस्यमयी जगहों के बारे में

जा रहे है घूमने तो होटल बुक करने से पहले इन बातो का रखें ध्यान

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE