Home Business Gadget बेहद कम कीमत पर लॉन्च हुआ Xiaomi Mi 6 जाने इसके features

बेहद कम कीमत पर लॉन्च हुआ Xiaomi Mi 6 जाने इसके features

0
बेहद कम कीमत पर लॉन्च हुआ Xiaomi Mi 6 जाने इसके features
xiaomi-mi-6-with-snapdragon-835-processor-6gb-ram-launched

xiaomi-mi-6-with-snapdragon-835-processor-6gb-ram-launched

चीनी की टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन शाओमी मी 6 को पेश कर दिया। Xiaomi Mi 6 की सबसे अहम खासियतों में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और डुअल रियर कैमरा सेटअप हैं।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: आप के बजट में ये स्मार्टफोन हुआ launched जाने फीचर

चीनी मार्केट में शाओमी मी 6 के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2,499 चीनी युआन (करीब 23,500 रुपये) है। वहीं, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 2,899 चीनी युआन (करीब 27,000 रुपये) में मिलेगा। इन दो वेरिएंट के अलावा शाओमी ने एक तीसरा वर्ज़न भी पेश किया जिसे मी 6 सेरामिक के नाम से जाना जाएगा। शाओमी मी 6 सेरामिक में कर्व्ड सेरामिक बॉडी है। इसकी कीमत 2,999 चीनी युआन (करीब 28,000 रुपये) है। यह 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: विराट कोहली को दी पाकिस्तानियो ने गाली शमी हुए हावी

Xiaomi Mi 6 में कंपनी ने 5.15 इंच का डिस्प्ले दिया है। फोन 3डी ग्लास फ़ीचर से लैस है जो फोन को प्रीमियम एहसास देता है। फोन के किनारे स्टेनलेस स्टील के बने हैं। हैंडसेट में 2.45 गीगाहर्ट्ज़ 64-बिट ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 540 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। मल्टी टास्किंग को आसान बनाने के लिए मौज़ूद है 6 जीबी रैम। लॉन्च इवेंट में Xiaomi के सह-संस्थापक और सीईओ ली जून ने कहा कि मी 6 में मौज़ूद स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर की ग्राफिक्सल परफॉर्मेंस आईफोन 7 से भी बेहतर है। दूसरी तरफ, इस हैंडसेट ने अंतूतू बेंचमार्क टेस्ट में सैमसंग गैलेक्सी एस8 को भी पछाड़ दिया।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: दिल्ली की लड़की बनी लाइब्रेरी कोई भी सवाल पूछिए

इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर फ्रंट पैनल पर ग्लास के नीचे मौज़ूद है। कंपनी ने दावा किया है कि शाओमी मी 6 पर चोट या खरोंच का असर आसानी से नहीं पड़ेगा। और यह मामूली पानी के छीटों से असर नहीं पड़ेगा।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: बिना बिजली बल्ब जला सकते है आप

शाओमी मी 6 में पिछले हिस्से पर दो रियर कैमरे होंगे। आईफोन 7 प्लस की तरह इस फोन में 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं। एक सेंसर 12 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस वाला है और दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो शाओमी मी 6 हैंडसेट 4जी+ नेटवर्क को सपोर्ट करता है। हैंडसेट की बैटरी 3350 एमएएच की है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: ऑनलाइन साइट पर अपना प्रोडक्ट कैसे बेचे

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE