Home Business Auto Mobile यामाहा ने टूरिंग-फ्रेंडली ‘फेजर 25’ उतारा

यामाहा ने टूरिंग-फ्रेंडली ‘फेजर 25’ उतारा

0
यामाहा ने टूरिंग-फ्रेंडली ‘फेजर 25’ उतारा
Yamaha launched touring-friendly Fazer 25 in India
Yamaha launched touring-friendly Fazer 25 in India
Yamaha launched touring-friendly Fazer 25 in India

मुम्बई। इंडिया यामाहा मोटर ने सोमवार को अपनी लोकप्रिय ऐफजैड सीरीज में बहु-प्रतीक्षित ‘फेजर 25’ मोटरसाइकिल को लांच किया, जिसकी कीमत (एक्स-शोरूम) 1.19 लाख रुपए से शुरू होती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नई ‘फेजर 25’ आधुनिक डिजाइन के एयर-कूल्ड 249 सीसी, 4 स्ट्रोक, एसओएचसी, 2-वाल्व, सिंगल सिलिंडर और फ्यूल इंजेक्टेड इंजन से युक्त है। इसे ‘पावरफुल न्यू मिड क्लास टूरर’ की अवधारणा पर लाइट वेट फ्रेम में डिजाइन किया गया है। फेजर को इसके आकर्षक डिजाइन, स्पोर्टी लुक और शानदार परफॉर्मेन्स के लिए जाना जाता है।

इसमें बताया गया कि नई ‘फेजर 25’ पर्यावरण के अनुकूल है तथा बेहतरीन ईंधन दक्षता के साथ लम्बी दूरी में भी आरामदायक राइडिंग का शानदार अनुभव प्रदान करती है, इसे विशेष रूप से 20 से 30 आयुवर्ग के युवाओं को ध्यान में रखते हुए बाजार में उतारा गया है। ‘ग्रेट स्टोरीज बिगिन ऑन वीकेन्ड्स’ की थीम पर आधारित यामाहा ‘फेजर 25’ सितम्बर तक भारत की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

नई ‘फेजर 25’ दो आकर्षक रंगों ‘सोलफुल स्यान’ और ‘रिदमिक रैड’ में उपलब्ध होगी।

कंपनी ने बताया कि यामाहा का यह नया मॉडल उसकी नेक्स्ट जनरेशन, एक्सक्लुजिव ‘ब्लू कोर’ प्रोद्यौगिकी पर आधारित है जो शानदार ईंधन दक्षता, एक्सेलरेशन के साथ राइडिंग का बेहतरीन अनुभव प्रदान करती है। साथ ही पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है। मॉडल बीएस-4 उत्सर्जन मानदण्डों के अनुरूप है।

यामाहा मोटर इंडिया सेल्स प्रा लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक मसाकी असानो ने कहा कि यामाहा को बहुमुखी स्पोर्ट्स टूर्स के निर्माण के लिए जाना जाता है, जिन्होंने मोटरसाइक्लिंग की दुनिया को नया रोमांच और नए आयाम दिए हैं। 2008 के बाद से यामाहा भारत में इसी तरह की मोटरसाइकलों के लांच के साथ उपभोक्ताओं में अनूठा जोश देख रही है। अपने बेहतर लुक और अनुकूल बदलावों के साथ नई ‘फेजर 25’ निश्चित रूप से उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

यामाहा मोटर इंडिया सेल्स प्रा लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) के रॉय कुरियन ने कहा कि भारत में मोटरसाइक्लिंग के नए युग की शुरुआत हो चुकी है, मोटरसाइक्लिंग सोसाइटी में टूरिंग कल्चर जोर पकड़ रहा है। ऐसे में नई ‘फेजर 25’ अपने शानदार संतुलन और नियन्त्रण के साथ टूरिंग प्रेमियों की उम्मीदों पर खरी उतरेगी जो पावरफुल और स्मूद राइडिंग का लुत्फ उठाना चाहते हैं। इसके अलावा यह आज के आधुनिक और स्मार्ट राइडरों के लिए भी अनुकूल है और हर आयु वर्ग के उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करेगी।