Home Sirohi Aburoad सिरोही : हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेटों पर सालाना अनुमानित लाखों का गड़बड़झाला

सिरोही : हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेटों पर सालाना अनुमानित लाखों का गड़बड़झाला

0
सिरोही : हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेटों पर सालाना अनुमानित लाखों का गड़बड़झाला
high security number plates
high security number plates
high security number plates

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सबगुरु न्यूज के स्टिंग में सामने आया कि किस तरह से सिरोही जिले में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेटों पर सरकार की ओर से निर्धारित दाम से अधिक दाम की वसूली की जा रही है। समभाव से हर व्यक्ति से यह वसूली की जा रही है।
सबगुरु न्यूज की ओर से पूर्व में प्रसारित समाचार में कुछ लोगों ने यह भी बताया कि उनके दो पहिया वाहन की रजिस्ट्रेशन के बाद नम्बर प्लेट के 75 की बजाय 300 रुपये लिए। इससे यह लगता है मुंह देखकर तिलक किया जा रहा है।

ऐसे में सिरोही और आबूरोड दोनों डीटीओ कार्यालयों में पंजीकृत होने वाले वाहनों के हिसाब से देखा जाए दो हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेटों को लगाने में करीब 32 से 50 लाख रुपये तक सालाना अधिक वसूली होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। इस पर दोनों ही डीटीओ कार्यालयों ने कभी भी नियंत्रण का प्रयास नहीं किया है।

-सिरोही डीटीओ पर प्रतिवर्ष 8500 वाहन पंजीयन
सिरोही के डीटीओ कार्यालय में ही प्रतिवर्ष अनुमानित साढ़े आठ हजार वाहन पंजीकृत होते हैं। ऐसे में प्रत्येक वाहन पर औसत दो सौ रुपये की भी अधिक वसूली किया जाना मान लिया जाए तो यहां पर हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट लगाने वाले अनुमानित 17 लाख रुपये सालाना की अतिरिक्त वसूली करके गोरखधंधा चला रहे हैं।

इतने ही वाहन सालाना आबूरोड डीटीओ कार्यालय में पंजीकृत होते हैं। ऐसे में पूरे जिले में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेटों के नाम पर इसे लगाने वाले ठेकेदार करीब 32 लाख रुपये से ज्यादा का गडबडझाला कर लेते होंगे।

बताया तीन सौ रुपये लिए
फेसबुक पर सबगुरु न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन के बाद प्रसारित समाचार पर कॉमेंट करते हुए सिरोही के व्यापारी राजेश गुलाबवानी ने लिखा कि उनसे उनके वाहन की हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के तीन सौ रुपये वसूले गए।

उन्होंने सबगुरु न्यूज को बताया कि गत महीने ही उन्होंने स्कूटी ली थी। इसका नम्बर आरजे 24 एसजे 7507 मिला था। इसकी नम्बर प्लेट लगवाई थी।

पढि़ए . ..हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेटों का स्टिंग का समाचार. .. .

https://www.sabguru.com/big-irregularity-in-high-security-number-plates/