Home Breaking मुलायमसिंह के क्षेत्र में भी धमक दिखा चुके हैं योगी आदित्यनाथ!

मुलायमसिंह के क्षेत्र में भी धमक दिखा चुके हैं योगी आदित्यनाथ!

0
मुलायमसिंह के क्षेत्र में भी धमक दिखा चुके हैं योगी आदित्यनाथ!
yogi adityanath
yogi adityanath

लखनउ। उत्तर प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री हिन्दुत्व को लेकर अपने सख्त रवैये को लेकर जाने जाते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार मौलाना मुलायमसिह के नाम से मशहूर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के पूर्व सुप्रीमो मुलायमसिंह के क्षेत्र प्रभाव वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एटा इलाके में उन्होंने  सबसे बडा धर्मांतरण करवाया था।

रिपोर्ट के अनुसार 2005 उस समय योगी ने कहा था कि वे तब तक नहीं रुकेंगे जब तक वह उत्तर प्रदेश और भारत को हिन्दु राष्ट्र में परिवर्तित नहीं कर देते। योगी आदित्यनाथ हिन्दुत्व के अपने एजेंडे को लेकर लोगों में इस कदर विख्यात होते गए कि हर बार लोकसभा चुनावों में निकटतम प्रतिद्वंद्वी से उनकी जीत का अंतर बढता ही गया।
-केस और गिरफ्तारी भी
योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में 2007 में सांप्रदायिक तनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ को वहां के मजिस्ट्रेट की बात नहीं मानने पर 151-ए के तहत गिरफ्तार भी किया गया था। मोहर्रम के जुलूस के दौरान राजकुमार अग्रहरी नाम के युवक को गोली लगी थी। इस दौरान योगी आदित्यनाथ अपने समर्थकों के साथ घटना स्थल पर जाना चाह रहे थे, लेकिन जिला मजिस्ट्रेट ने उन्हें वहां नहीं जाने के निर्देश दिए।

योगी ने उनकी बात मान ली, लेकिन बाद में राजकुमार की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। इस पर योगी आदित्यनाथ ने मजिस्ट्रेट की आज्ञा की अवहेलना करते हुए घटनास्थल पर श्रद्धांजलि सभा रखी। यहां पर उनके भाषण के बाद कुछ उद्वेलित युवकों ने एक पूजा स्थल को आग के हवाले कर दिया।

क्षेत्र में कफर्यू लगा दिया गया, लेकिन योगी ने इसे तोड दिया। इस पर पुलिस ने उन्हें 151 ए के तहत गिरफ्तार किया। इसके बाद यह मामला और ज्यादा बढ गया।
योगी ने मार्च 2015 में उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में विराट हिन्दु रैली का भी आयोजन किया था। इस दौरान दिए गए भाषण भी काफी विवादित रहे थे। जून 2015 में योगी आदित्यनाथ ने सूर्य नमस्कार का विरोध करने वालों पर भी तल्ख टिप्पणी की थी।

वहीं असहिष्णुता पर शाहरूख खान के बयान पर वह उनकी तुलना पाकिस्तान के आतंकवादी हाफिज सईद से तुलना करने का विवादित बयान भी दे चुके है।

संबंधित समाचार…

https://www.sabguru.com/yogi-adityanath-will-sworn-in-as-news-cm-of-up-source/

https://www.sabguru.com/know-about-newly-designated-up-cm-yogi/