Home Health Beauty And Health Tips डायबिटीज में भी खा सकते हैं आप यह मिठाईयां

डायबिटीज में भी खा सकते हैं आप यह मिठाईयां

0
डायबिटीज में भी खा सकते हैं आप यह मिठाईयां
You can eat these desserts in diabetes

food adulteration a rising problem in india

सबगुरु न्यूज़: कई लोग खूब मिठाई खाने के शौकीन होते हैं, लेकिन इससे उन्हें मधुमेह जैसी बीमारी होने का खतरा भी रहता है। विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसे लोगों के लिए शुगर-फ्री मिठाई का सेवन अच्छा विकल्प है। ‘सेलभाई’ के विशेषज्ञों और ‘फिटपास’ की पोषण व आहार विशेषज्ञ मेहर राजपूत ने कुछ शुगर-फ्री मिठाईयों के संबंध में ये जानकारियां दी हैं।

यह हैं दुनिया की सबसे खूबसुरत लड़की, अकेले में देखें यह वीडियो

खजूर रोल : कैलोरी को लेकर सचेत रहने वाले लोगों के लिए खजूर अच्छा विकल्प है। आप बादाम के टुकड़ों के साथ गॉर्निश किए गए खजूर रोल खा सकते हैं, जो आपके स्वास्थ्य के लिए भी बढ़िया है।

हर लड़के को पता होनी चाहिए लड़कियों की यह सिक्रेट बातें, क्या आपको पता हैं..?

अंजीर बर्फी : अंजीर को दुनियाभर में स्वास्थ्यवर्धक माना जाता है। यह पाचन में सुधार कर मधुमेह को निंयत्रित करता है। इस फल को अंजीर की बर्फी के रूप में भी खाया जा सकता है, जिसमें रिफाइंड शुगर बिल्कुल नहीं होता है।

इस तरह मांगे लड़की से नंबर, वो ना नहीं कह पाएगी

लौकी का हलवा : आप इसका सेवन भी कर सकते हैं। इसे सिर्फ एक छोटा चम्मच घी, लौकी, कम वसा वाले दूध, इलायची पाउडर और स्टेविया डालकर बनाया जाता है।

इस तरह दे अपनी गर्लफ्रेंड को डेट, होगी बहोत इम्प्रेस

फिनी : फिनी एक पारंपरिक राजस्थानी मिठाई है। यह मुख्य रूप से राजस्थान के बीकानेर में मिलती है। इसे आटे, चीनी और शुद्ध घी से बनता है, लेकिन आजकल शहद से तैयार शुगर-फ्री फिनी भी मिलने लगी है, जिसका आप लुत्फ ले सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE