Home Health Beauty And Health Tips मेयॉनीज़ के इन फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

मेयॉनीज़ के इन फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

0
मेयॉनीज़ के इन फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप
You may not know about these benefits of mayonnaise

 You may not know about these benefits of mayonnaise

सबगुरु न्यूज़: मेयॉनीज़ को बॉडी के बाहरी अवश्यकताओं को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। आइए जानते हैं कैनोला ऑयल, पानी, अंडा, नमक, चीनी, मसाले, लेमन जूस और कैल्शियम डिसोडियम ईडीटीए से भरपूर मेयॉनीज़ से होने वाले स्किन फायदे

VIDEO: दिल्ली में है ऐसी जगह जहां महिलाएं लगाती है आदमियों की बोली

यदि आपके बाल घुंघराले या बहुत ज्यादा रूखे हैं जिसके कारण वह फैले रहते हैं तो आप मेयॉनीज से अपने बालों की मसाज करें। ऐसा करने से न केवल आपके बाल सोफ्ट होंगे बल्कि चमकदार भी हो जाएंगे। दरसल मेयॉनीज़ सूखे बालों के सेल्स को मॉइश्‍चर प्रदान करता है , जिससे बालों का रूखापन दूर हो जाता है।

VIDEO: दुनिया की 10 टॉप फास्टेस्ट कार

मेयॉनीज़ में उपलब्ध फैट क्‍यूटिकल्‍स को मजबूत बनाने में मदद करते हैं। साथ ही इसके इस्तेमाल से नाखुनों को पोषण भी मिलता है। अच्छे नाखूनों के लिए मेयॉनीज़ से उनपर मसाज करें और फिर साफ पानी से हाथ धो लें।

VIDEO: COMPETITION EXAM की तैयारी कर रहे छात्र इसे जरूर देखे

यदि आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राय है तो आपको मेयॉनीज़ से अपनी स्किन पर मसाज करनी चाहिए। दरसल इसमें ऑयल और अंडा अधिक मात्रा में होते हैं जो स्किन को नमी प्रदान करता है। साथ ही इससे बेजान त्वचा भी बाहर निकल जाती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE