Home Health Beauty And Health Tips अरबी खाने के इन फायदो के बारे में नही जानते होंगे आप

अरबी खाने के इन फायदो के बारे में नही जानते होंगे आप

0
अरबी खाने के इन फायदो के बारे में नही जानते होंगे आप
ARBI BENEFITS

ARBI BENEFITS

सबगुरु न्यूज़: क्या आपको पता है की ये अरबी हमारी सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी होती है। इसमें कैलोरी की बहुत कम मात्रा मौजूद होती है। अरबी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडैंट, मिनरल, फाइबर और विटामिन सी तत्व मौजूद होते हैं जो हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं।

जो लोग अस्थमा की बीमारी से ग्रसित है उन्हें अक्सर सांस लेने में काफी तकलीफ होती है। ऐसे में अरबी का सेवन उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

इस लड़की ने नशे की हालत में पुलिस वाले को जड़ा थप्पड़, वीडियो हो रहा वायरल

मौसम के बदलने के साथ ही खांसी-जुकाम और कफ की समस्या हो जाती है। ऐसे में अरबी को काटकर उसे पानी में उबालें और उस पानी को छान कर इसमें चीनी मिलाकर पीएं।

बंद कमरे में भाभी ने करा हॉट डांस, वीडियो देख आप भी इनके दीवाने हो जाओगे

अरबी के सेवन से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से भी बचा जा सकता है। इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडैंट और फाइटोकेमिकल्स तत्व मौजूद होते है जो हमारे शरीर में कैंसर की बीमारी के खतरे को कम करते हैं।

जाने लौकी का रस पिने के 5 शानदार फायदे

डायबिटीज पेशेंट्स के लिए भी अरबी बहुत ही फायदेमंद साबित होती है, इसके सेवन से शरीर में ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE