Home Health Beauty And Health Tips अदरक और हल्दी की चाय के इन फायदों के बारे में नही जानते होंगे आप

अदरक और हल्दी की चाय के इन फायदों के बारे में नही जानते होंगे आप

0
अदरक और हल्दी की चाय के इन फायदों के बारे में नही जानते होंगे आप
You will not know about these benefits of ginger and turmeric tea
You will not know about these benefits of ginger and turmeric tea

सबगुरु न्यूज़: अदरक और हल्दी दोनों ही हमारी सेहत के लिए बहुत गुणकारी होते है, लेकिन अगर हम इन दोनों का सेवन एक साथ करते है तो हमें इसके दोगुने फायदे प्राप्त हो सकते है। आज हम आपको अदरक और हल्दी की चाय के फायदों के बारे में बताने जा रहे है। ये हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होती है।

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में एक कप पानी लेकर गैस पर रख दे। जब ये उबलने लगे तो इसमें थोड़ा सा घिसा हुआ अदरक और हल्दी डाल दे।

VIDEO: अफगानिस्तान में बम ब्लास्ट 30 की मौत कैमरे में हुआ रिकॉर्ड

अब इसे अच्छे से उबाले। उबल जाने पर इसे गैस से उतार कर छान ले। अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाये। अदरक और हल्दी की चाय पीने से कैंसर और मोटापे जैसी बीमारियों से बचाव होता है। ये चाय हमारे बॉडी फैट को कम करने में मदद करती है।

VIDEO: दिल्ली की लड़की बनी लाइब्रेरी कोई भी सवाल पूछिए

अगर आप रोज़ाना अदरक और हल्दी की चाय का सेवन करते है तो इससे आपका शरीर हमेशा फ्री रैडिकल्स से होने वाले नुक़्सानो से बचा रहता है।

VIDEO: अनुष्का शर्मा ने कहा कुछ तो शर्म करो

ये चाय पीने से आपका हार्ट हमेशा हेल्दी रहता है। अगर आप नियमित रूप से एक कप अदरक और हल्दी की चाय का सेवन करते है तो इससे कार्डियोवसकुलर डिज़ीज से बचाव होता है। दिमाग के लिए भी अदरक और हल्दी की चाय फायदेमंद होती है। इसे पीने से दिमाग संतुलित रहता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE