Home Delhi प्यार में मिला धोखा, युवती ने की खुदकुशी

प्यार में मिला धोखा, युवती ने की खुदकुशी

0
प्यार में मिला धोखा, युवती ने की खुदकुशी

lsaewa

नई दिल्ली। बाबा हरीदास नगर इलाके में प्यार में धोखा खाई एक लड़की ने अपने कमरे में चुन्नी से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मेडिकल जांच के दौरान लड़की के कपड़े से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें युवती ने खुदकुशी लिए अपने प्रेमी व उसकी मां को जिम्मेदार ठहराया है।

युवती के भाई का आरोप है कि पिछले तीन सालों तक युवक और उसकी मां शादी करने का झांसा देते रहे। उसके बाद इसी महीने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी। उसके बाद युवती मानसिक तौर पर परेशान होकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस ने मंगलवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतका की पहचान करुणा के रूप में हुई। वह परिवार के साथ सी ब्लाक दिचाउं इंक्लेव नजफगढ़ में रहती थी। परिवार में उसकी मां, तीन बहनें और एक भाई है। उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है।

करुणा घर में सबसे छोटी थी। उसका भाई तरुण डीजे बजाने का काम करता है। तरुण का आरोप है कि उसकी बहन हरी नगर में विशाल मेगा मार्ट में नौकरी करती थी। वहीं पर इंद्रापार्क नजफगढ़ निवासी हीरा लाल भी नौकरी करता है। वहां पर दोनों की पहचान हो गई।

हीरा लाल उससे शादी करने का झांसा देता रहा। इस दौरान वह युवती के घर पर आता जाता रहा। एक बार वह लड़की को अपनी मां से मिलवाने के लिए अपने घर ले गया। जहां पर उसकी मां ने शादी के लिए 30 लाख कैश व एक मकान दहेज में देने की बात कहीं। इसके बाद से वह परेशान रहने लगी।

पांच फरवरी को करुणा को पता चला हीरा लाल की शादी कहीं और तय कर दी गई है। इस सूचना के बाद वह अपने कमरे में चुन्नी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शाम करीब साढ़े पांच बजे उसका भाई उसके कमरे में गया तो वह पंखे से लटकी हुई मिली। फिर पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस ने शव को जब पोस्टमार्टम के लिए भेजा तो जांच के दौरान कपड़े के अंदर से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें लड़की ने शादी का झूठा झांसा देकर मानसिक तौर अपने प्रेमी और उसकी मां भूदेवी पर परेशान करने का आरोप लगाया था। फिलहाल पुलिस आईपीसी की धारा 306/34 के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है।