Home Breaking लव जिहाद आरोपी के समर्थन में सुसाइड का प्रयास करने वाला युवक अरेस्ट

लव जिहाद आरोपी के समर्थन में सुसाइड का प्रयास करने वाला युवक अरेस्ट

0
लव जिहाद आरोपी के समर्थन में सुसाइड का प्रयास करने वाला युवक अरेस्ट
Youth attempts suicide in support of Rajasthan 'love jihad' murder accused, arrested
Youth attempts suicide in support of Rajasthan 'love jihad' murder accused, arrested
Youth attempts suicide in support of Rajasthan ‘love jihad’ murder accused, arrested

जयपुर। लव-जिहाद हत्याकांड के आरोपी शंभुलाल रैगर के समर्थन में पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी देने वाले एक युवक को यहां रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

शांति और सौहार्द में बाधा डालने के लिए आरोपी अंशुल दाधीच को भारतीय दंड संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और फिर एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

पश्चिम बंगाल के एक दिहाड़ी मजदूर असरफुल की हत्या करने वाले रैगर के समर्थन में 26 वर्षीय दाधीच यहां पानी की टंकी पर चढ़ गया और नारे लगाने लगा। दाधीच ने अपने नाबालिग भतीजे से इसका वीडियो भी बनवाया।

भगवा ध्वज में लिपटे दाधीच ने आत्महत्या की धमकी दी और रैगर को रिहा करने की मांग की। यह देख लोगों ने पुलिस को बुलाया, पुलिस ने मौके पर एकत्रित भीड़ के साथ युवक से नीचे आने का आग्रह किया।

जानकार सूत्रों ने बताया कि दाधीच पिछले कई सालों से एक हिंदू समूह से जुड़ा हुआ है। दूसरी तरफ पुलिस इस मामले को अलग तरीके से देख रही है।

सुभाष चौक पुलिस थाना एसएचओ राजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि सीताराम बाजार क्षेत्र का निवासी दाधीच मानसिक रूप से अस्थिर है।

शेखावत ने कहा कि जब हम मौके पर पहुंचे, हमने उससे नीचे आने के लिए आश्वस्त किया और जब वह नीचे आया, हमने उससे पूछा कि वह पानी की टंकी के ऊपर क्यों चढ़ा था। उसने कहा कि उसका एक पारिवारिक मुद्दे पर आत्महत्या करने का मन किया।

शेखावत ने कहा कि वह एसएमएस अस्पताल में संविदात्मक कर्मचारी के तौर पर काम करता है। यह पूछे जाने पर कि अस्पताल के भौतिक चिकित्सा विभाग में काम करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर कैसे हो सकता है?। उन्होंने कहा कि कि आरोपी ने खुद कहा है कि वह मानसिक समस्या से पीड़ित है।