इंदौर में युवक ने हवालात में खुदकुशी की, 2 जवान निलंबित

youth commits suicide in police custody in indore
youth commits suicide in police custody in indore

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में हत्या के एक मामले में पूछताछ के लिए लाए गए युवक का शव हवालात के शौचालय में नल से लटका मिला। परिजनों का कहना है कि युवक की हत्या की गई है, वहीं पुलिस आत्महत्या की बात कह रही है। इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं और दो पुलिस जवानों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार इंदौर बाईपास मार्ग पर कनाडिया थाना क्षेत्र निवासी जीतू गोयल का शव 21 दिसंबर को मिला था। इस मामले में पुलिस ने रवि और निप्पी नाम के दो युवकों से पूछताछ की। इन दोनों ने सनी के भी साथ होने की बात कही। पुलिस ने गुरुवार को सनी को भी थाने में बुलाया।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार शाम को सनी शौचालय में गया और बाद में देखा गया कि वह अचेत अवस्था में नल से लटका हुआ है। उसने कंबल फाड़कर उससे फांसी लगाई थी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

सनी के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने प्रताड़ित कर उसकी हत्या की है। इसके लिए पुलिस वाले दोषी हैं, दोषियों पर कार्रवाई हो।

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्रा ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि सनी द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं, वहीं लापरवाही बरतने वाले दो पुलिसकर्मियों- पारस और सुरेश सोलंकी को निलंबित कर दिया है।