Home Headlines गर्लफ्रेंड से अवैध संबंधों के शक पर दोस्त की हत्या, एक अरेस्ट

गर्लफ्रेंड से अवैध संबंधों के शक पर दोस्त की हत्या, एक अरेस्ट

0
गर्लफ्रेंड से अवैध संबंधों के शक पर दोस्त की हत्या, एक अरेस्ट
youth kills friend for illicit relations with his girlfriend in lucknow
youth kills friend for illicit relations with his girlfriend in lucknow
youth kills friend for illicit relations with his girlfriend in lucknow

लखनऊ। विगत दिनों हुई संदीप हत्याकांड का खुलासा राजधानी पुलिस ने रविवार को कर दिया है। पुलिस के अनुसार प्रेमिका के अवैध संबंध के शक पर दोस्त ने दोस्त की हत्या की थी जिसमें पुलिस ने एक हत्याभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेज दिया तथा दूसरे की तलाश में जुट गई।

घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि गोसाईगंज थानाक्षेत्र में 26 जनवरी को पुलिस ने नहर के पास से एक युवक का शव और बाइक बरामद की। प्रथमदृष्टया जांच में पुलिस ने हत्या की आशंका जताई और पंचनामा के लिए शव को पोस्टमार्टम भेज दिया।

इधर घरवालों ने बेटे संदीप यादव की हत्या का आरोप गांव के ही टिवंकल वर्मा, रामसरन, विष्णू पर लगाया। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संदीप की हत्या गला दबाकर होने की पुष्टि हुई।

पुलिस ने तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच शुरु की और पूछताछ के लिए टिवंकल को उठाया। सख्ती से पूछताछ पर टिवंकल ने अपना गुनाह कबूल कर बताया कि मृतक संदीप उसके घर पर ही रहता था और अपने अच्छे काम के जरिए पिता व परिजनों से नजदीकी बना ली।

यही नही पिता भी मेरी हरकत को देख यह कहने लगे अगर ऐसे ही तुम्हारा चाल चलन रहा तो सारी जमीन तुम्हे न देकर संदीप के नाम कर दूंगा। साथ ही संदीप मेरी प्रेमिका के नजदीक भी आ गया और दोनों फोन पर बात करने लगे।

प्रेमिका के साथ दोस्त के अवैध संबध का शक होने पर उसने हत्या की योजना बना ली और इस कार्य में मामा सरोज की सहायता ली। हत्याभियुक्त ने कबूला कि मृतक मामा के घर भी जाता था, तो सरोज को भी यह शक हुआ कही उसकी पत्नी का संबध सदीप से तो नहीं।

इस बात को लेकर दोनों ने हत्या की योजना बना ली। योजना के तहत संदीप को नहर के किनारे ले गये और खूब शराब पिलाई। नशे में होने के बाद उसकी मफलर से गला दबाकर ईंट से कूचल कर हत्या कर भाग निकले।

एसएसपी ने बताया कि हत्याभियुक्त ने युवक की हत्या के बाद बाइक को उसके शरीर पर गिरा दिया, जिससे यह लगे कि सड़क हादसा हुआ है। पुलिस ने हत्यारे के निशानदेही पर आलाकत्ल भी बरामद कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर हत्यारे को जेल भेजा जा रहा है तो वही फरार सरोज की तलाश के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है।