Home Entertainment Bollywood एक्ट्रेस जायरा वसीम से छेड़छाड़ की घटना से महबूबा मुफ्ती स्तब्ध

एक्ट्रेस जायरा वसीम से छेड़छाड़ की घटना से महबूबा मुफ्ती स्तब्ध

0
एक्ट्रेस जायरा वसीम से छेड़छाड़ की घटना से महबूबा मुफ्ती स्तब्ध
Zaira Wasim molestation case: Mehbooba Mufti says she is appalled
Zaira Wasim molestation case: Mehbooba Mufti says she is appalled
Zaira Wasim molestation case: Mehbooba Mufti says she is appalled

मुंबई/जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि वह दिल्ली-मुंबई की उड़ान पर एक सह यात्री द्वारा बॉलीवुड अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ छेड़छाड़ की खबर को सुनकर स्तब्ध हैं। महबूबा ने एक बयान में कहा कि महिलाओं के खिलाफ किसी भी उत्पीड़न या अपराध से तेजी से और कारगर ढंग से निपटा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दो बेटियों की मां के तौर पर मैं जायरा के साथ जो हुआ उसे सुनकर चकित हूं। महबूबा ने अधिकारियों से सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा।

बतादें कि फिल्म ‘दंगल’ की अभिनेत्री जायरा वसीम ने दिल्ली से मुंबई की उड़ान के दौरान एक अधेड़ सहयात्री द्वारा छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। महिला आयोगों ने उनसे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया है।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जायरा (17) ने इंस्टाग्राम के जरिए शनिवार रात को विस्तारा एयरलाइन्स में यात्रा के दौरान हुए अपने भयावह अनुभव को साझा किया।

जायरा ने शख्स के पैर का स्नैपशॉट पोस्ट किया, जिसमें उसका पैर जायरा की सीट के आर्मरेस्ट पर नजर आ रहा है। जायरा ने पोस्ट में बताया कि वह शख्स उनके कंधे पर अपने पैर रगड़ता रहा और उसने उनकी पीठ और गर्दन पर भी पैर फिराया।

इंस्टाग्राम लाइव चैट पर डाला गया वीडियो जम्मू एवं कश्मीर की रहने वाली जायरा ने खुद ही शूट किया है। वीडियो में बेहद परेशान दिख रही जायरा ने कहा कि मैं अभी विमान से उतरी हूं और इस पूरी घटना पर मैं चिल्लाई..ऐसा नहीं होना चाहिए..।

आपके साथ इस तरह का व्यवहार नहीं होना चाहिए या आपको ऐसा महसूस नहीं कराया जाना चाहिए। यह भयावह है। क्या इस तरह से वे लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे? अगर हम अपनी मदद खुद करने का फैसला नहीं करें तो कोई भी हमारी मदद नहीं करेगा और यह बिल्कुल गलत है।

राष्ट्रीय महिला आयोग के साथ ही दिल्ली और महाराष्ट्र महिला आयोग ने अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ विमान में हुई छेड़खानी को लेकर रविवार को उनसे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का आग्रह किया।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि इस पूरे मामले को देखकर वह डर गई हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में संज्ञान ले रही हूं और विस्तारा को नोटिस दे रही हूं और एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए महाराष्ट्र के डीसीपी को भी एक कॉपी भेज रही हूं। हम जायरा से कहना चाहते हैं कि हम हर संभव तरीके से उनकी मदद करेंगे।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी घटना की निंदा की। मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘जायरा वसीम से पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का अनुरोध करती हूं। आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उड़ान दिल्ली से मुंबई की थी, इसलिए डीसीडब्ल्यू उस शख्स का विवरण, एयरलाइन्स द्वारा की गई कार्रवाई आदि का विवरण देने की मांग करते हुए विस्तारा एयरलाइन्स को नोटिस जारी कर रहा है।

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने इसे एक शर्मनाक घटना बताया है। उन्होंने कहा कि आयोग डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) को मामले की जांच करने का निर्देश देगा। विजया ने कहा कि हमने पुलिस को फौरन मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

विस्तारा एयरलाइंस ने मामले की जांच कराने की बात कही है। एयरलाइंस के आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक पोस्ट में कहा गया कि हमने पिछली रात जायरा वसीम के एक अन्य यात्री के साथ हुए अनुभव की रिपोर्ट देखी है। हम विस्तार से मामले की जांच कर रहे हैं और हर जरूरी तरीके से जायरा की मदद करेंगे। इस तरह के व्यवहार को हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करते।

एयरलाइंस ने जायरा से माफी मांगी है और मामले की विस्तार से जांच कराने की बात कही है।जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि विस्तारा द्वारा आरोपी की पहचान की जानी चाहिए और उसके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

https://www.sabguru.com/zaira-wasim-urged-by-women-commission-to-file-police-complaint/

https://www.sabguru.com/dangal-actress-zaira-wasim-molested-on-a-vistara-flight/