Home Azab Gazab ऐसा चिड़ि़याघर, जहां जानवर नहीं, बल्कि पर्यटक रहते हैं पिंजरे में

ऐसा चिड़ि़याघर, जहां जानवर नहीं, बल्कि पर्यटक रहते हैं पिंजरे में

0
ऐसा चिड़ि़याघर, जहां जानवर नहीं, बल्कि पर्यटक रहते हैं पिंजरे में

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

चिड़ि़याघर का नाम सुनकर अमुमन यही पिक्चर उभरती है कि केज यानी कि पिंजरे में कुछ जंगली जानवरों को जबरन बैठा दिया गया है। चिड़ियाघर प्रशासन कि ओर से बनाए गए टाइमटेबल के अनुसार ही उन्हें खाना दिया जाएगा। लेकिन ऐसे में दुनिया में सबसे ज्यादा पोपुलेशन वाले देश चीन कके चौंगक्विंग शहर में बने लेहे लेदु वाइल्डलाइफ जू , ऐसा चिड़ियाघर है, जहां जानवर नहीं वरण पर्यटकों को केज में रखा जाता है।

 

यहां बंगाल टाइगर और जंगल का राजा लॉयन जैसे खूंखार जानवर तो खुले में घूमते हैं पर इंसान पिंजरे में कैद रहता है। ​यहां तक कि यही पिंजरे में बंध पर्यटकों की इस गाड़ी पर जंगली जानवारों के लिए खाना बांध दिया जाता है, जिसके लालच में जानवर गाड़ी पर चढ़ जाते है।

बुकिंग होती है एडवांस

अपने आप में अनोखे इस जू के कॉन्सेप्ट को तैयार करने वालों कि माने तो यह जू इसलिए बनवाया गया है (VIDEO: ताजमहल के वारिस आज जी रहे है गरीबी में) ताकि पर्यटक यहां आकर थ्रिलिंग अनुभव कर सके। इतना हीं नहीं जू का यह यूनिक आईडिया चीन में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में हिट हो रहा है। आलम यह है कि यहां कि टिकटे महीनें भर पहले ही एडवांस में आॅनलाइन बुक करवा दी जाती है।

पर्यटकों की गाड़ियों पर बांधा जाता है मांस

चौंगक्विंग शहर में बने लेहे लेदु वाइल्डलाइफ जू की जहां इंसानों को जानवरों को देखने के लिए पिंजरे में बंद होना पड़ता है। (VIDEO: BODYBUILDING शूट हॉट लड़कियों के साथ)यहां पर शेर, बंगाल टाइगर, सफेद बाघ, भालू आदि जानवरों को अपने हाथों से चिकन आदि खिला सकते हैं। इस चिड़ियाघर में इंसानों को उस वक्त की फिलिंग करवाई जाती है, जब कोई खतरनाक जानवर किसी इंसान का पीछा करता है। यहां घूमने आएं टूरिस्टों को पिंजरे में बंद करके जानवरों के आगे ले जाया जाता है।

ऐसा इसलिए क्योंकि यहां के जानवर काफी खतरनाक होते है, जो हर वक्त शिकार की तलाश में घूमते है।(VIDEO: आनंदपाल की बेटी और परिजनों ने किया शव लेने से इंकार) जब पिंजरे वाली गाड़ी में भर कर इंसानों के जानवरों के पास ले कर जाते है तो उस समय का दृश्य काफी खतरनाक होता है। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें खाने के लालच में जानवर पिंजरे के ऊपर चढ़ जाते है। ऐसे में पर्यटकों को सलहा दी जाती है कि वह अपने हाथ पैर अंदर ही रखें, ताकि किसी तरह की कोई दूर्घटना न हो।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE