अलवर के मनोहरपुर में 13750 किलो अत्यंत ज्वलनशील केमिकल बरामद

अलवर। राजस्थान में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने अलवर के मनोहरपुर थाना क्षेत्र में दो दिन बाद फिर अवैध तरीके से ज्वलनशील केमिकल के कारोबार का खुलासा करते हुए एक गोदाम में दबिश देकर करीब 25 लाख रुपए कीमत का 13750 किलो अत्यधिक ज्वलनशील कैमिकल, चोरी में प्रयुक्त उपकरण के साथ बरामद किया हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एजीटीएफ एवं अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि आसूचना की पुष्टि होने के बाद मंगलवार को स्थानीय थाना पुलिस के सहयोग से नेशनल हाईवे सर्विस रोड पर दौसा पुलिया बाईपास के पास स्थित गोदाम में दबिश दी गई। पुलिस की भनक लगते ही गिरोह का सरगना अशोक असवाल निवासी मनोहरपुर और उसके साथी फरार हो गए। मौके पर मिले 250 किलो क्षमता के 54 ड्रम एवं 50 किलो क्षमता के पांच ड्रमों से 13750 किलो ज्वलनशील कैमिकल/पदार्थ बरामद किया गया।

इस कार्रवाई के दौरान टीम ने 60 बड़े एवं 40 छोटे खाली ड्रमों के साथ चोरी में प्रयुक्त उपकरण भी जप्त किए हैं। मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं के अंतर्गत थाना मनोहरपुर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना पुलिस फरार अभियुक्तों की तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि गत 24 फरवरी को एजीटीएफ की टीम द्वारा दिल्ली अजमेर हाईवे पर स्थित नवलपुरा गांव में गोदाम में दबिश देकर 60 लाख रुपए कीमत के ज्वलनशील केमिकल के साथ, 1.25 लाख नगद, 3 वाहन एवं चोरी में प्रयुक्त उपकरण जप्त कर मुख्य सरगना सहित तीन जनों को पकड़ा गया था।

उन्होंने बताया कि हाइवे पर गोदाम लेकर ऐसे गिरोह के व्यक्ति ज्वलनशील केमिकल लेकर जा रहे टैंकर के ड्राइवर से सांठ गांठ कर टैंकर पर लगी कंपनी की सील को तोड़ें बगैर ही केमिकल चुरा लेते हैं। ट्रक ड्राइवर को इसके एवज में कुछ रुपए देकर आगे यह केमिकल बेच मोटा मुनाफा कमाया जाता है।